• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP : बालू खदान पर प्रशासन का छापा, 7 मशीनें, 100 ट्रक जब्त

Banda sealed in sand mining seized seven pokhandan machines and 100 trucks seized - Banda News in Hindi

बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की पैलानी तहसील क्षेत्र की सांड़ी खादर बालू खदान में मंगलवार आधी रात बाद प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त छापेमारी में बालू खनन कर रहीं सात पोकलैंड मशीनें और करीब 100 से ज्यादा ओवरलोड ट्रक जब्त किए गए हैं। बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त एक दर्जन लोगों को भी हिरासत में लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बुधवार को बताया, "पैलानी तहसील क्षेत्र के सांड़ी खादर बालू खदान के खिलाफ किसानों द्वारा लगातार फसल उजाड़ने की शिकायत पर मंगलवार आधी रात के बाद अपर जिलाधिकारी के नेतृत्व में खनिज और पुलिस अधिकारियों के एक दल ने संयुक्त छापेमारी कर अवैध तरीके से बालू का खनन कर रहीं सात पोकलैंड मशीनें और खदान व किसानों के खेतों में खड़े 100 से ज्यादा ओवरलोड ट्रकों को जब्त किया गया है। साथ ही खनन कार्य में संलिप्त एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर लिखा-पढ़ी की जा रही है।"

उन्होंने बताया कि पिछले एक सप्ताह से किसान केन नदी की इस बालू खदान के खिलाफ शिकायत कर रहे थे और सड़क पर भी उतर आए थे।

किसानों का आरोप था कि सैकड़ों बालू भरे ट्रक उनके खेतों में खड़ी फसल को नष्ट कर रहे हैं और विरोध करने पर खदानकर्मी हवाई फायर कर दहशत फैला रहे हैं।

जिले के एक प्रशासनिक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया, "दो दिनों पूर्व आयुक्त के आदेश पर जांच करने गए उपजिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर पर 200 ओवरलोड ट्रकों को छोड़ने और खदान आवंटी से मिलीभगत करने का कथित आरोप लगा था। इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ गोपनीय जांच भी आरंभ करा दी गई है।"

इस बीच बीच बुंदेलखंड किसान यूनियन (बी.के.यू.) के केंद्रीय अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने कहा कि एनजीटी की रोक के बाद पिछले 17 दिसंबर से अधिकारियों के संरक्षण पर यह खदान चल रही है, लिहाजा खनन आवंटी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ अवैध खनन का आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाए।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Banda sealed in sand mining seized seven pokhandan machines and 100 trucks seized
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: banda sealed in sand mining seized, pokhandan machines, trucks seized, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, banda news, banda news in hindi, real time banda city news, real time news, banda news khas khabar, banda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved