• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेंगलुरू में जज्बा दिखाएगा बांदा का बुजुर्ग धावक

Banda elderly runner Moti Lal Chaurasia will show zeal in Bengaluru - Banda News in Hindi

आर.जयन/अजय सिंह चौहान, बांदा। जोश और जज्बा कायम हो तो उम्र आड़े नहीं आती। इसे चरितार्थ करने के लिए बैंगलोर में बुधवारसे शुरू होने वाली पांच दिवसीय राष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्तरप्रदेश के बांदा शहर के मुहल्ला कालवनगंज के 70 साल के बुजुर्ग धावक मोती लाल चौरसिया पहुंच गए है।


वैसे बुजुर्ग धावक मोतीलाल चौरसिया किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं।एक सड़क दुर्घटना में एक पैर की हड्ड़ी टूटने के बाद भी पिछले माह वह कानपुर में 27वीं प्रादेशिक मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक सौ, दो सौ मीटर और पांच किलोमीटर की दौड़ में तीन स्वर्ण पदक जीत चुके है। कुछ दिन पूर्व उन्होंने अपनी आंखों का आॅपरेशन करवाया है और अब उन्हीं बूढ़ी आंखों से राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने का सपना देख रहे हैं।वह बांदा के पंड़ित जे.एन. डिग्री काॅलेज में 1976 से 78 तक स्पोर्ट्स चैंपियन और बाद में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के भी चैंपियन रह चुके हैं।


बुजुर्ग धावक चौरसिया ने बैंगलोर से फोन पर बुधवार को कहा कि ‘प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अग्रणी भूमिका निभाने वाले बुंदेलखंड में जोश और जज्बे की कमी नहीं है।

उनकी पूरी कोशिश होगी कि वह राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतकर बुंदेलखंड और उत्तरप्रदेश की जनता को सौंपें।’ उन्होंने कहा कि ‘इस चैंपियनशिप को जीतने के बाद वह विश्वपटल में ‘भारत की बूढ़ी हड्ड़ी’ का दम दिखाना चाहेंगे।’




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Banda elderly runner Moti Lal Chaurasia will show zeal in Bengaluru
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: banda elderly runner, runner moti lal chaurasia, up runner will show zeal, championship in bengaluru, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, banda news, banda news in hindi, real time banda city news, real time news, banda news khas khabar, banda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved