• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टिकटॉक पर माफ्र्ड वीडियो पोस्ट, 12वीं का छात्र पकड़ा गया

Mafred video post on Ticketock, 12th student caught - Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 12वीं कक्षा के छात्र को दो बहनों की वीडियो को मार्फिग करने (तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर बनाया वीडियो) और इसे चाइनीज सोशल नेटवर्किंग एप टिकटॉक पर पोस्ट करने के मामले में पकड़ा गया है। पुलिस के मुताबिक, पीड़िताओं ने सोशल नेटवर्किं ग साइट पर अपने मॉफ्र्ड वीडियो देखने के बाद शिकायत दर्ज कराई।

आजमगढ़ पुलिस ने 18 साल के आरोपी पंकज साहनी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

साहनी ने पुलिस को बताया कि वह एक शादी में शामिल होने के दौरान पीड़ितों से मिले थे। उसने कुछ तस्वीरें लीं और तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर उसने फर्जी अकाउंट बनाकर फेसबुक और टिकटॉक पर पोस्ट कर दिया।

साहनी की गिरफ्तारी से खुलासा हुआ है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किस हद तक गोपनीयता और सुरक्षा में सेंध लगाई जा सकती है।

आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने कहा, "हम टिकटॉक को एक नोटिस भेज रहे हैं जिसका इस मामले में दुरुपयोग किया गया था। हम इस बात का ब्योरा मांग रहे हैं कि वे अपने मंच पर आपराधिक गतिविधियों की जांच कैसे कर रहे हैं? वे कैसे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनके प्लेटफॉर्म पर कोई आपत्तिजनक या अश्लील सामग्री अपलोड नहीं हो।

उन्होंने आगे कहा, "मैंने टिकटॉक से उन कदमों के बारे में स्पष्ट करने के लिए कहा है कि इस तरह के आपराधिक कृत्य के मामले में कंपनी क्या कदम उठा रही है। इसके साथ ही यह भी पूछा गया है कि टिकटॉक के खिलाफ क्यों न आईटी अधिनियम 2009 (संशोधित) की धारा 3 (2) (सी) और धारा 85 के तहत मामला दर्ज किया जाए।"

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साइबर कानून और ई-सुरक्षा विंग ने पहले से ही टिकटॉक एप के संचालकों को उन चिंताओं का जवाब देने के लिए एक सख्त नोटिस भेजा है, जिनका उपयोग भारत विरोधी और गैरकानूनी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mafred video post on Ticketock, 12th student caught
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tiktok, mafrd video post, student of 12th, video of two sisters, arrest, azamgarh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, azamgarh news, azamgarh news in hindi, real time azamgarh city news, real time news, azamgarh news khas khabar, azamgarh news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved