• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

UP : SP का ऐलान, जमातियों की सूचना देने वाले को 5 हजार का ईनाम

Announcement of Azamgarh SP, reward of 5 thousand to those who give information about deposits - Azamgarh News in Hindi

आजमगढ़। कोरोना से मचे कोहराम की चेन तोड़ने के लिए उत्तराखंड राज्य पुलिस ने फरार संदिग्ध तबलीगियों पर कत्ल की कोशिश और कत्ल का मुकदमा कायम करना शुरू किया। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने तबलीगियों संग जिला स्तर पर इन्हें शरण दिलवाने वाले अमीर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने का ऐलान किया। अब देश में यूपी के आजमगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक ने इससे भी कई कदम आगे कर दिखाया है। एसपी आजमगढ़ ने तबलीगियों का सुराग देकर उन्हें पकड़वाने वाले को 5000 रुपये नकद इनाम देने की घोषणा कर दी है। जबकि यूपी पुलिस में अमूमन खतरनाक से खतरनाक फरार बदमाश के सिर पर भी पुलिस 2 हजार या 3 हजार का ही इनाम रख पाती है।
शुक्रवार को फोन पर आईएएनएस से बातचीत में आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने खुद इनाम की इस घोषणा की पुष्टि की। उन्होंने कहा, जिले में कई दिन से तबलीगियों के छिपे होने की बातें सामने आ रही हैं। थाना पुलिस को भी मैंने एक भी संदिग्ध तबलीगी को बचकर न जाने देने की हिदायत दे रखी है।
एसपी आजमगढ़ ने आगे कहा, इतने दिन की कोशिश और तबलीगियों द्वारा मचाये जा रहे कोहराम के बीच मैंने सोचा कि इस काम में आमजन की मदद भी ली जाये। क्योंकि पब्लिक पुलिस की मददगार हमेशा रही है। तबलीगी छिपे भी पब्लिक के ही बीच में हैं। लिहाजा इसीलिए मैंने पब्लिक का ही सपोर्ट चाहा।
इसी योजना के तहत तय किया कि तबलीगियों के करीब पब्लिक, पुलिस को बहुत जल्दी पहुंचा सकेगी। लिहाजा तय हुआ कि, जो भी जिले में छिपे हुए तबलीगियों से संबंधित जानकारी देगा। तबलीगियों को पकड़वायेगा उसे 5000 हजार का इनाम दिया जायेगा।
अगर कोई पुलिस वाला इन तबलीगियों को पकड़ता है तो क्या इस 5000 हजार की नकद इनामी राशि पर पुलिस वाले का भी दावा होगा? पूछे जाने पर एसपी आजमगढ़ त्रिवेणी सिंह ने कहा, वांछित को पकड़वाने की ईनामी धनराशि का हक सबका बराबर होता है। यह सरकारी खजाने की धनराशि है। जो भी तबलीगियों को पकड़वायेगा या पकड़ेगा, वो अपना दावा पेश कर सकता है। ईनामी राशि के असली हकदार का नाम तय करने की जिम्मेदारी जिला पुलिस अफसरों की कमेटी की होगी।
तबलीगियों की सुरागसी करने वाले को पांच हजार राशि देने की घोषणा के अब तक क्या रिजल्ट्स रहे हैं? पूछे जाने पर आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने आईएएनएस से कहा, खबरें आनी शुरू हो गयी हैं। पुलिस वालों में भी इस घोषणा से आशा की किरण जगी है। इस बात को लेकर की जब आमजन पुलिस की मदद करेगी, तो यह कदम या उपाय खाली नहीं जायेगा। कई सूचनाएं आई हैं। जिन्हें पक्का करने में पुलिस टीमें और हमारा जिले का स्थानीय खुफिय तंत्र (एलआईयू यानि लोकल इंटेलीजेंस यूनिट) जुट गयी है।
आईएएनएस से विशेष बातचीत में एसपी त्रिवेणी सिंह ने आगे कहा, जिले में अभी तक पुलिस ने 38 तबलीगी पकड़े हैं। इन सभी को कोरोंटाइन करा दिया गया है। यह सभी दिल्ली के निजामुद्दीन बस्ती मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय से जुड़े पाये गये हैं। इनमें से 3 तबलीगियों सहित चार कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इन चार में चौथा वो स्थानीय मौलाना कोरोना पॉजिटिव है जिसने, दिल्ली जमात हेड क्वार्टर से आजमगढ़ पहुंचे जमातियों के साथ मीटिंग की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Announcement of Azamgarh SP, reward of 5 thousand to those who give information about deposits
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: superintendent of police triveni singh, azamgarh sp announced, information of deposits, reward of 5 thousand, covid-19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, azamgarh news, azamgarh news in hindi, real time azamgarh city news, real time news, azamgarh news khas khabar, azamgarh news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved