• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सत्येंद्र दास ने NCERT की किताबों में अयोध्या आंदोलन को शामिल किए जाने का किया स्वागत

Satyendra Das welcomed the inclusion of Ayodhya movement in NCERT books - Ayodhya News in Hindi

अयोध्या। एनसीईआरटी की नई संशोधित पाठ्यपुस्तक में अयोध्या आंदोलन की महत्वपूर्ण घटनाओं को शामिल किये जाने को लेकर अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने बड़ा बयान दिया है।


उन्होंने कहा कि हिंसा से तनाव होता है और लोगों को थोड़ी परेशानी भी होती है। जो प्रसंग एनसीईआरटी ने लिखा है, वो बहुत अच्छी बात है।

सत्येंद्र दास ने कहा, विवाद बहुत रहा, उन्होंने सारे विवाद को हटा दिया और इसमें केवल वही तथ्य सामने लाए हैंं, जो ज्ञानवर्धक हैं। इसकाे पढ़ कर छात्र जान सकेंगे कि राम मंदिर क्या है? राम मंदिर का पहले क्या स्वरूप था और अब क्या है? इस नजरिये से यह पुस्तक लिखी गई है।

वहीं, बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राम मंदिर का निर्माण हुआ है। पूरे देश के मुसलमानों ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया। कोर्ट के फैसले के बाद देश में एक पत्ता नही हिला। सरकार ने जो भी काम किया है, बेहतर किया है।

हम ये चाहते हैं कि हमारे देश में ऐसी कोई चीज न पढ़ाई जाए और न बताई जाए, जिससे अफरातफरी का माहौल हो। हम एनसीईआरटी के फैसले का स्वागत करते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Satyendra Das welcomed the inclusion of Ayodhya movement in NCERT books
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: satyendra das, welcomed the inclusion, ayodhya movement, ncert books, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ayodhya news, ayodhya news in hindi, real time ayodhya city news, real time news, ayodhya news khas khabar, ayodhya news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved