• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Varanasi: महाकाल एक्सप्रेस में रिजर्व है भगवान शिव के लिए 64 नम्बर सीट , यहां जानें इसके बारे में

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से झंडी दिखाई गई काशी महाकाल एक्सप्रेस यात्रियों को अध्यात्मिक अहसास भी कराएगी।महाकाल एक्सप्रेस की बोगी नंबर बी-5 में सीट नंबर 64 भगवान महाकाल(शिव) के लिए आरक्षित रखी गई है। इस ट्रेन की एक सीट छोटे मंदिर के तौर पर तब्दील की गई है। आपको बताते जाए कि चंदौली के पड़ाव से रिमोट के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को इस ट्रेन को रवाना किया था।

महाकाल एक्सप्रेस में धार्मिक यात्रियों का विशेष ध्यान रखा गया है। इसमें चलने वाले यात्रियों के मनोरंजन और अध्यात्मिक अहसास के लिए भजन-कीर्तन का आयोजन भी किया गया है। शुरुआती दिन में एक मंडली जाएगी, जो भजन-कीर्तन गाएगी। इसके बाद 20 फरवरी को भी एक मंडली का आयोजन होगा। इसके बाद लगातार कैसेट के जरिए अनांउसमेंट के जारिए लोग भजन-कीर्तन सुन पाएंगे।

वाराणसी से इंदौर के बीच 20 फरवरी से चलाई जाने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस में आठ अलग-अलग तीर्थस्थलों के लिए पैकेज भी होगा। वाराणसी, अयोध्या, प्रयागराज, इंदौर, उज्जैन, भोपाल के धार्मिक व पर्यटन स्थलों के लिए आईआरसीटीसी ने एक पैकेज भी तैयार गया है।


काशी महाकाल एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों को जाने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा देगी। इससे दोनों ही प्रदेशों के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

यहां देखें किस दिन चलेगी महाकाल एक्सप्रेस...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Varanasi: Seat number 64 of coach B5 in Kashi Mahakal Express (Varanasi-Indore) has been turned into a mini-temple of Lord Shiva
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: varanasi, seat number 64 of coach b5 in kashi mahakal express, mini-temple of lord shiva in kashi mahakal express, prime minister narendra modi, narendra modi, kashi mahakal express\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved