• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कुंभ में महाशिवरात्रि पर 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

प्रयागराज। कुंभ के अंतिम शाही स्नान महाशिवरात्रि पर सोमवार को संगम में 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। सूत्रों ने बताया कि महाशिवरात्रि स्नान पर्व का मुहूर्त रात्रि एक बजकर 26 मिनट पर लग गया था। संगम तट पर हल्की बूंदा-बांदी और सर्द हवाओं ने भी श्रद्धालुओं के विश् वास ढिगने नहीं दिया। श्रद्धालुओं ने हर-हर गंगे और हर-हर महादेव का स्मरण करते संगम में आस्था की डुबकी लगाना प्रारंभ कर दिया। सर्दी पर आस्था भारी पड़ी।

यूनेस्को द्वारा मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत के रुप में मान्यता प्राप्त, भारत की आध्यात्मिक सांस्कृतिक, सामाजिक एवं वैचारिक विविधताओं को एकता के सूत्र में पिरोने वाला यह कुम्भ भारतीय संस्कृति का द्योतक है। सम्पूर्ण भारत की संस्कृति की झलक कुम्भ में देखने को मिलती है। महाशिरात्रि स्नान कुंभ का 49 वां दिन है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On the Mahashavaratri festival in kumbh More than 25 million devotees planted Dip
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mahashavaratri festival in kumbh, maha shivaratri 2019, prayagraj, kumbh mela 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved