• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पानी-बिजली मांगने के लिए मोबाइल टावर पर चढ़े किसान

Farmers climbing on Mobile towers for demand of water and electricity - Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद। जिले के एक गांव में शनिवार को यूपी सरकार से पानी और बिजली की मांग को लेकर 2 किसान मोबाइल टावर पर चढ़ गए। वे बार-बार कूदने की धमकी देते रहे। उनमें नहर में पानी और इलाके में बिजली न आने से आक्रोश था। घटना कोरांव इलाके के लखनपुर गांव की है।

किसानों के टावर पर चढ़ने की जानकारी मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया। प्रशासनिक, पुलिस और दूसरे संबंधित विभागों के अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंच गए। करीब पांच घंटे तक मान-मनौव्वल के बाद किसान नीचे उतरे।

लखनपुर में लघुडाल नहर कैनाल स्थापित है। इसके लिए चार मशीनें लगाई गई हैं। मशीनों को चलाने के लिए पास ही एक विद्युत उपकेंद्र स्थापित है, जिसमें दो ट्रांसफॉर्मर लगे हैं। इसी उपकेंद्र से आसपास के गांवों में भी बिजली की आपूर्ति भी होती है। ग्रामीणों के अनुसार एक ट्रांसफॉर्मर करीब दो साल पहले जल गया था, जबकि दूसरा पांच दिन पहले जल गया था।

दो ट्रांसफॉर्मर से इलाके में न तो बिजली की आपूर्ति हो रही थी और ना ही खेतों को पानी मिल पा रहा था। जिससे किसानों को काफी परेशानी हो रही थी। ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। तब शनिवार की दोपहर करीब 12 बजे गाढ़ा गांव के रहने वाले मंगलेश और शारदा, नहर के पास स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गए और कूदने की धमकी देने लगे।

दोनों को ग्रामीणों ने काफी समझाया लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। थोड़ी ही देर में तहसीलदार के साथ ही पुलिस, बिजली विभाग और सिंचाई विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों के काफी मान-मनौव्वल के बाद शाम करीब पांच बजे दोनों किसान टावर से नीचे उतरे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Farmers climbing on Mobile towers for demand of water and electricity
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers on mobile towers, demand of water and electricity, लघुडाल नहर कैनाल, कोरांव इलाके, लखनपुर गांव, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved