• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UPPSC की 600 से अधिक भर्तियों का ब्यौरा योगी सरकार को सुपुर्द, होगी CBI जांच

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश मे सत्ता परिवर्तन के बाद जब भाजपा सरकार आई तब से एक ही सवाल पूरे यूपी में गूंज रहा है, कि क्या यूपीपीएससी की भर्तियों की सीबीआई जांच होगी ? लेकिन अब जांच की संभावना पूरी प्रबल हो गई। क्योंकि हाल ही में पूर्ववर्ती सरकार के शासन काल में हुई भर्तियों का ब्यौरा राज्य सरकार को सुपुर्द हुआ है।

वैसे दिलचस्प बात यह है कि जब सूबे में कमल खिला और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने तो सबसे ज्यादा अगर हो हल्ला मचा तो वह यूपीपीएससी को लेकर था। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की कार्यप्रणाली पर फौरी एक्शन होना तय माना जा रहा था। हुआ भी कुछ ऐसा। फौरी तौर पर अध्यक्ष अनिरुद्ध यादव लखनऊ तलब हुए। मौखिक निर्देश पर आयोग की सभी भर्तियों पर तत्काल रोक लगा दी गई है। जो अब भी जारी है। अंदर के सूत्रों ने दावा किया कि अनिरुद्ध यादव की छुट्टी हो जायेगी। साथ ही सपा सरकार में हुई भर्ती पर सीबीआई जांच की तलवार लटकने के संकेत दिए गये लेकिन न अध्यक्ष अनिरुद्ध गये, न यूपीपीएससी की किसी भर्ती की जांच शुरू हुई। लेकिन तब से आज के बीच जो कुछ हुआ। उससे मीडिया व अंदर के सूत्रों तक से दूर रखा गया और योगी सरकार ने सपा शासन में हुई हर भर्ती का डाटा तलब कर लिया।

भर्ती प्रक्रिया ठप होने के बाद कर्मचारियों को इसी काम में लगाया गया था और वह भी बिना आवाज के। जिसका काम भी पूरा हुआ। पांच साल में 600 से ज्यादा भर्तियों का पूरा खाका तैयार हुआ और आयोग के अध्यक्ष डा. अनिरुद्ध यादव ने भर्तियों का ब्यौरा योगी सरकार को सुपुर्द कर दिया।

पहले लोकल जांच फिर सीबीआई
योगी कैबिनेट के सूत्रों से पता चला है कि सरकार सीधे जांच सीबीआई को नहीं सौंपेगी। क्योंकि इससे विपक्ष को हंगामा करने के लिए मौका मिल जायेगा कि योगी सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। इसके लिए योगी सरकार खुद ही एक जांच टीम का गठन करेगी। जो सीधे सीएम योगी को रिपोर्ट करेगी। भर्ती में हुई धांधली के सुबूत एकत्रित किए जायेंगे। व्यापक चार्ज सीट तैयार होगी और फिर सीबीआई को जांच दी जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Details of more than 600 recruitments of UPPSC handed to Yogi Sarkar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: details600 recruitments, uppsc, yogi sarkar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved