• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अयोध्या विजन डॉक्यूमेंट जून तक तैयार होने की संभावना

Ayodhya vision document likely to be ready by June - Allahabad News in Hindi

अयोध्या। अयोध्या डेवलपमेंट अथॉरिटी (एडीए) और तीन कंसल्टेंट कंपनियों द्वारा एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार किया जा रहा है, जिसमें एक ग्लोबल फर्म भी शामिल है, जो पवित्र शहर और उससे सटे जिलों की सभी विकास परियोजनाओं पर नजर रखेगी। अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने कहा कि जून तक विजन डॉक्यूमेंट तैयार होने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, "ग्रैंड अयोध्या उत्तर प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है और केंद्र के लिए भी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पीएमओ के विजन डॉक्यूमेंट में भी दिलचस्पी हो सकती है।"

तीन सलाहकार फर्मों के साथ-साथ विकास प्राधिकरण - कनाडा स्थित बहुराष्ट्रीय फर्म एलईए एसोसिएट्स साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड और दो भारतीय फर्म, एलएंडटी और कुकरेजा आर्किटेक्ट्स - दस्तावेज तैयार करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

सिंह ने कहा, "सूक्ष्म विश्लेषण और भूमि का सर्वेक्षण न्यूनतम विवरण के माध्यम से एक मैक्रो विजन संभव है। हम जल्द ही खाका तैयार करने के लिए सलाहकारों के साथ समन्वय में काम कर रहे हैं। विजन डॉक्यूमेंट न केवल मंदिर शहर, मठ और प्राचीन मंदिरों के विकास की बल्कि अयोध्या के आस-पास के जिलों के विकास की भी परिकल्पना करता है। दस्तावेज में निवासियों और विशेषज्ञों सहित 500 लोगों की राय शामिल की जा रही है।"

फरवरी में, अयोध्या विकास प्राधिकरण ने अयोध्या को विश्व स्तरीय शहर के रूप में विकसित करने का खाका तैयार करने के लिए तीन नोडल फर्मों को फाइनल किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के पूर्ण होने से पहले अयोध्या में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को विकसित करने के लिए एक समय सीमा तय की है।

एडीए उपाध्यक्ष ने कहा, "कंसल्टेंट फर्म मंदिर शहर के धार्मिक चरित्र को अक्षुण्ण रखते हुए, परामर्श के माध्यम से हितधारकों की पहचान, सर्वेक्षण और मांग और अंतर का मूल्यांकन कर रही हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ayodhya vision document likely to be ready by June
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ayodhya vision document, ready by june, ayodhya development authority, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved