• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

STF के हत्थे चढा मोगिया गैंग, इनके शातिर तरीके से हैरान रह जाएंगे आप

Allahabad news : STF caught Mogia gang in Allahabad - Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद। महिलाओं और बच्चों के साथ अलग-अलग तरीके से चोरी लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले मोगिया गैंग को आखिरकार एसटीएफ ने दबोच लिया। गैंग के 7 बदमाश पकड़े गए हैं। पूछताछ के बाद इनके साथियों की तलाश की जा रही है। एसटीएफ के एडिशनल एसपी प्रवीण सिंह चौहान ने मीडिया के सामने बदमाशों के शातिर तरीकों के बारे में बताया।

चौंकाने वाला है तरीका
एसटीएफ के अनुसार मोगिया गैंग नाम के पीछे मोगिया जाति के लोग है। मोगिया जाति के आपराधिक लोगों ने अपना गैंग बना लिया और चोरी के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देने लगे। यह घूम-घूम कर चोरियां करते हैं। यानी इलाहाबाद के किसी जगह चोरी की तो अगली चोरी कौशांबी में फिर प्रतापगढ़, मिर्जापुर आदि शहरो में। यह तरीका इन्हे पकड़े जाने से बचा लेता था। वारदात को अंजाम देने में यह महिलाओं और छोटे बच्चों का इस्तेमाल करते थे, जिससे इनके पकड़े जाने का डर कम होता था।

इस तरह करते थे चोरी
मोगिया गैंग किसी वीरान इलाके में सड़क किनारे टेंट लगाकर रहते हैं। गिरोह की महिलाएं चूड़ी बेचने के बहाने गांवों में जाती हैं। यहां वह घरों की रेकी करती हैं। फिर घर की टोह व रास्तों की जानकारी लेकर पुरुषों को बताती हैं। रात में पुरुष डकैत घटना को अंजाम देते हैं। यह गैंग भीड़-भाड़ वाले रेलवे स्टेशन, बाजार, मंडी और बैंकों में समूह बना कर रेकी करते है और फिर वारदात को अंजाम देता हैं। जबकि 10 से 12 साल के बच्चों को बैंक भेजा जाता है। यह हाथ की सफाई दिखाने से लेकर ज्यादा रुपए निकालने वाले की सूचना गिरोह तक भेजते। फिर सड़क पर दस-दस रुपए का नोट गिराकर किसी को भी अपना शिकार बना लेते।

इन शहरों में था आतंक
पुलिस के अनुसार मोगिया गैंग ने इलाहाबाद, बांदा, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, मिर्जापुर, भदोही, कौशाम्बी और वाराणसी में सैकड़ों वारदात को अंजाम दिया है। लंबे समय से इनकी तलाश जारी थी। मुखबिर की सूचना पर इलाहाबाद पुलिस के साथ एसटीएफ ने शंकरगढ़ के कपूरी मोड़ के पास से मोगिया (पारदी) गैंग के सात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमे गैंग का सरगना सलमान सिंह, प्रीत कुमार, राकेश, संतोष, बहादुर, मजनू और इंद्रेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके पास से कैश, चोरी की बाइक, मोबाइल व हथियार भी बरामद हुए हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Allahabad news : STF caught Mogia gang in Allahabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: allahabad news, allahabad stf, stf caught mogia gang, mogia gang, allahabad hindi news, uttar pradesh hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved