• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपीपीएससी की मुख्य परीक्षा रद्द, हिंदी की जगह बांटा निबंध का पेपर

UPPSC cancels PCS Mains Essay and Hindi exam after wrong paper were distributed - Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा परीक्षा 2017 में एक बार फिर लापरवाही सामने आई है। मंगलवार को इलाहाबाद के एक सेंटर पर सुबह की पाली में छात्रों को हिंदी पेपर की जगह निबंध का पेपर बांट दिया गया।

अभ्यर्थियों के हंगामे और प्रदर्शन के बाद दोनों परीक्षाएं बाद में निरस्त कर दी गई हैं। परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया है कि जब गलत पेपर बंट गया और हमने आपत्ति जताई तो परीक्षा केंन्द्र पर उपस्थित शिक्षकों ने उन पर निबंध का प्रश्न पत्र हल करने का दबाव बनाया।

आपकों बता दें कि यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2017 की मेंस परीक्षा 2017 के लिए सोमवार को कुल 28 परीक्षा केंद्र बनाए थे। इस परीक्षा के लिए करीब 14 हजार छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था। बता दें कि यूपीपीएससी यह परीक्षा 18 जून से 7 जुलाई तक परीक्षा ओयोजित करा रही थी। इस परीक्षा में पहले दिन 1383 छात्रों ने परीक्षा नहीं दी। जो परीक्षाएं बाकी हैं वे अपने समय और तिथि पर आयोजित होंगी।

यूपीएससी ने कहा कि पहली पारी में गलती से हिंदी प्रश्न पत्र की जगह पर निबंध का प्रश्नपत्र परीक्षार्थियों का दे दिया गया। इसके कारण यूपीपीएससी की दोनों पारियों की परीक्षा ही रद्द कर दी है। यूपीपीएससी ने कहा है कि दोनों परीक्षाओं की नई तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UPPSC cancels PCS Mains Essay and Hindi exam after wrong paper were distributed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uppsc, cancels, pcs mains essay, hindi exam, wrong paper were distributed, uttar pradesh public service commission, cancelled, hindi papers of provincial civil services, career news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved