• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

3 साल के इस बच्चे को निकली पूंछ, लोग समझ रहे बजरंगबली का रूप

अमरीश मनीष शुक्ला, इलाहाबाद। संगम नगरी में एक बेहद दिलचस्प और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 3 साल के बच्चे को पूंछ निकली हुई है और यह पूंछ बच्चे की उम्र के साथ बढ़ रही है। बच्चे को लोग बजरंगबली के नाम से पुकार रहे हैं और भगवान का अवतार मान कर बच्चे के दर्शन के लिए गांव पहुंच रहे हैं। डॉक्टर इसे हारमोंस की प्रॉब्लम बता रहे हैं । जबकि गांव में अंधविश्वास के चलते बच्चा आस्था का केंद्र बनने लगा है । आसपास के कई गांवों से हर दिन लोग बच्चे को देखने पहुंचते हैं और इलाके में बच्चा बजरंगबली के नाम से फेमस हो चुका है ।

क्या बताती है मां
इलाहाबाद के कौंधियारा इलाके में कुकढी गांव है। यहां का रहने वाला रामसुंदर का परिवार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। इसका कारण है 3 साल का बेटा कृष्णा, जिसकी कमर पर पूंछ निकली हुई है। कृष्णा की मां कविता यादव बताती है कि बेटे का जन्म 2 अक्टूबर 2014 को हुआ था । उस वक्त कृष्णा के पीठ पर कमर के पास एक छोटा सा मांस का टुकड़ा लटक रहा था जो पूंछ की आकार का था। परिजनों ने तय किया कि कुछ समय बाद बच्चा जब थोड़ा बड़ा होगा तो उसका ऑपरेशन करा कर यह मांस का टुकड़ा हटा दिया जाएगा, लेकिन जैसे-जैसे बच्चा बड़ा होने लगा उसकी पूंछ का आकार भी बढ़ने लगा है। इससे परेशान परिजनों ने जब बच्चे को डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने इसे हार्मोनल प्रॉब्लम बताते हुए ऑपरेशन की सलाह दी।


20 हजार लोगों में किसी एक को होती है समस्या
इस बाबत डॉ यू बी सिंह बताते हैं कि यह एक तरह की हारमोंस प्रॉब्लम है। यह जल्दी किसी में देखने को नहीं मिलती है और ना ही यह खतरनाक होती है। इसे नॉर्मल ऑपरेशन से शरीर से काटकर अलग कर दिया जाता है । मेडिकल साइंस में इसका पूरी तरीके से इलाज है और लगभग 20 हजार लोगों में किसी एक को इस तरह की हारमोंस प्रॉब्लम होती है। हालांकि कभी-कभी यह होता है कि बाहरी ऑपरेशन के बाद भी इस तरह के मांस के टुकड़े का शरीर में शारीरिक परिवर्तन के साथ बढ़ने का क्रम जारी रहता है। तब अंदरूनी हिस्से का भी ऑपरेशन करना पड़ता है जो थोड़ा जटिल होता है, लेकिन मेडिकल साइंस इसमें पूरी तरीके से कारगर है और ऑपरेशन किया जा सकता है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tail of 3 year old child in allahabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tail of 3 year old child, allahabad strang news, allahabad update news, allahabad top news, strange boy in allahabad, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved