• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

AMU में जिन्ना की तस्वीर पर BJP सांसद ने उठाए सवाल, VC से मांगा स्पष्टीकरण

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को सियासी बवाल हो गया है। क्षेत्रीय बीजेपी सांसद सतीश कुमार गौतम ने यूनिवर्सिटी के कुलपति को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी लिखकर पूछा- क्या अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तानी संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है। सांसद ने वीसी तारिक मंसूर से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है।

बीजेपी सांसद ने चिट्ठी में लिखा है कि अगर वे लोग विश्वविद्यालय में कोई तस्वीरें लगाना चाहते हैं तो उन्हें महेंद्र प्रताप सिंह जैसे महान लोगों की तस्वीर संस्थान में लगानी चाहिए। जिन्होंने यूनिवर्सिटी बनाने के लिए अपनी जमीन दान में दी थी। सतीश गौतम ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि संस्थान में यह तस्वीर कहां लगी है लेकिन वह क्यों लगी है, यह बड़ा सवाल जरूर है। देश के बंटवारे के बाद पाकिस्तान के फाउंडर की तस्वीर यूनिवर्सिटी में लगाने का कोई औचित्य नहीं बनता। वीसी की ऐसी क्या मजबूरी थी जो उन्होंने जिन्ना की तस्वीर यूनिवर्सिटी में लगाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Explain compulsion of putting Jinnah picture in AMU: BJP MP to VC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jinnah picture in amu, bjp mp, vc, amu, bjp, aligarh muslim university, muhammad ali jinnah, satish gautam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, aligarh news, aligarh news in hindi, real time aligarh city news, real time news, aligarh news khas khabar, aligarh news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved