• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

यूपी : ताजमहल में वीएचपी कार्यकर्ताओं को 'हनुमान चालीसा' पढ़ने से रोका गया

VHP activists stopped from reciting Hanuman Chalisa in Taj Mahal - Agra News in Hindi

आगरा। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है क्योंकि उन्होंने ताजमहल के अंदर हनुमान चालीसा का पाठ करने की कोशिश की। कार्यक्रम को कर्नाटक हिजाब मामले के विरोध के रूप में डिजाइन किया गया है।

वीएचपी ब्रज क्षेत्र के उपाध्यक्ष, आशीष आर्य ने समूह का नेतृत्व किया। उन्होंने कहा कि ताजमहल में प्रवेश करने और हिजाब मुद्दे का मुकाबला करने के लिए केसरी रंग का स्कार्फ पहनकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना बनाई गई थी।

उन्होंने कहा, "हर शैक्षणिक संस्थान का अपना ड्रेस कोड होता है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व हिजाब के लिए विरोध प्रदर्शन कर माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।"

आर्य ने कहा कि कुछ लोग हिजाब के संदर्भ में जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काकर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए वोटों का ध्रुवीकरण करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "यहां कोई व्यक्तिगत कानून लागू नहीं किया जाएगा। देश संविधान का पालन करेगा जो सबसे ऊपर है।"

सभी प्रदर्शनकारियों को हरिपर्वत पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया और बाद में सभी को छोड़ दिया गया।

सदर के अंचल अधिकारी राजीव कुमार ने कहा, "उनका ज्ञापन ले लिया गया और इसे संबंधित अधिकारियों को भेजा जाएगा। उन्हें सूचित किया गया है कि यह मामला एक विशेष राज्य से संबंधित है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-VHP activists stopped from reciting Hanuman Chalisa in Taj Mahal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up, taj mahal, vhp workers stopped from reading hanuman chalisa, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved