• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दासता की मानसिकता वाले कर रहे राम मंदिर का विरोध : भैयाजी जोशी

आगरा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह सुरेश जोशी उर्फ भैयाजी जोशी सोमवार को आगरा पहुंचे। संगठन के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि दासता की मानसिकता वाले लोग ही राममंदिर का विरोध कर रहे हैं। जोशी ने संघ की शाखा में नियमित आने वाले व्यावसायिक स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि राममंदिर मुसलमानों के खिलाफ नहीं है। यह हिंदुओं की आस्था का प्रतीक है। इसका विरोध दासता की मानसिकता वाले लोग ही कर रहे हैं।

सरकार्यवाह ने कहा कि संघ को लेकर लोग अलग-अलग कल्पना करते हैं। गंगा और गाय सभी धर्म, पंथ और वर्गो को समान रूप से लाभ पहुंचाती है। उसमें समाज को भी विभेद क्यों करना चाहिए। हालांकि गंगा और गाय की बात करने पर उसे सांप्रदायिक करार दिया जाता है। संघर्ष का वातावरण बनाया जाता है। पवित्र गंगा को स्वच्छ और निर्मल करना और गाय का संरक्षण सभी का कर्तव्य है।
उन्होंने कहा कि संघ किसी का विरोधी नहीं है। समाज में हर वर्ग के उत्थान के लिए काम करने में संघ लगा है। संघ की शाखा में आने के बाद व्यक्ति के व्यवहार में बदलाव आना चाहिए, उसकी समाज के प्रति सकारात्मक सोच होनी चाहिए। आज भी हिंदू समाज दुर्लभ है। इसलिए संघ काम कर रहा है। जोशी ने कहा कि समाज में एकात्मता के भाव को लेकर काम करने से ही समाज बलवान व शिक्षित होगा। इतिहास गवाह है कि हिंदुओं की एकजुटता ही उनको शक्तिशाली बनाती है। संघ सभी का सम्मान करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opposing Ram Mandir having a mentality of slavery: Bhaiyaji Joshi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: opposing, ram mandir, having a mentality, slavery, bhaiyaji joshi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved