• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ASI ने माना, ताज आने वाले सभी पर्यटकों की कोरोना स्क्रीनिंग में सक्षम नहीं

आगरा। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कहा है कि उसके पास ऐसी तकनीक नहीं है कि वह ताजमहल देखने आने वाले प्रतिदिन लगभग 30000 पर्यटकों की कोरोनावायरस की स्क्रीनिंग कर सके। आगरा में कोरोनावायरस की चपेट में छह लोग आ गए हैं। इन लोगों को बेहतर इलाज के लिए मंगलवार को दिल्ली भेज दिया गया।

एएसआई के आगरा क्षेत्र के पुरातत्वविद अधीक्षण वासन के. स्वर्णकार ने कहा कि स्मारक के पास पर्यटकों की स्क्रीनिंग के लिए कोई विशेष उपकरण या तकनीक नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को कहा है कि अगर किसी को तेज खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण पाए जाएं तो वह स्वास्थ्य विभाग को सूचित करे।

स्वर्णकार ने कहा कि जब तक कोई हमें नहीं बताता, हम और कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हवाईअड्डों पर पहले से ही थर्मल इमेजिंग तकनीक से भारत आने वाले पर्यटकों की जांच की जा रही है और होटलों को भी एक एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Can not screen all Taj Mahal visitors for coronavirus : ASI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: screen, taj mahal, visitors, coronavirus, asi, archeological survey of india, uttar pradesh, thermal imaging technique, cough, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved