• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नवंबर-दिसंबर से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वसूला जाएगा टोल टैक्स

Agra Lucknow express will be charged at the earliest toll tax - Agra News in Hindi

आगरा/लखनऊ| उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ -आगरा एक्सप्रेसवे पर सफर करने वालों से जल्द ही टोल टैक्स वसूला जाएगा। अधिकारियों की मानें तो यूपी एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथारिटी (यूपीडा) ने आगरा एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली की तैयारी पूरी कर ली है। प्रमुख सचिव सूचना और यूपीडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार नवंबर या दिसंबर से आगरा एक्सप्रेसवे पर टोल वसूलने की तैयारी में है।

उन्होंने कहा, "इस बात पर भी विचार किया जा रहा है कि पहले तीन महीने के लिए यूपीडा टेम्पररी बेसिस पर टोल वसूले या फिर टेंडर के जरिए पांच साल का कन्ट्रैक्ट दिया जाए।"

अवस्थी ने कहा कि आगरा एक्सप्रेसवे पर उद्योग की भी संभावना बहुत है। इसलिए अथारिटी ने फैसला किया है कि एक्सप्रेसवे के आस-पास के क्षेत्रों को कमर्शियल जोन के तौर पर विकसित किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने 21 नवम्बर 2016 को आगरा एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था। इस एक्सप्रेसवे पर अभी भी आधारभूत सुविधाओं का आभाव है, लेकिन अब यूपीडा की ओर से एडवांस्ड ट्रैफि क मैनेजमेंट सिस्टम के तहत 50 सीसीटीवी कैमरा लगने जा रहा है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Agra Lucknow express will be charged at the earliest toll tax
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: agra, lucknow, express way, will be charged, at the earliest, toll tax, avnish avasthi, up goverment, yogi adityanath, naover, december, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved