• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आगरा में कोरोनावायरस के 52 नए मामले, कुल आंकड़े 6,054

52 new coronavirus cases in Agra, total figures 6,054 - Agra News in Hindi

आगरा । आगरा में कोविड-19 के कारण हुई एक मौत के साथ यहां मौतों की कुल संख्या 129 हो गई है। वहीं क्षेत्र में बीते 24 घंटों में कोविड-19 के 52 ताजा मामले सामने आए हैं, जिनके साथ संक्रमण की कुल संख्या 6,054 तक होने की सूचना मिली है। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। क्षेत्र में सक्रिय मामलों की संख्या 561 है, वहीं इससे ठीक हुए लोगों की संख्या 5364 है।

अब तक टेस्ट के लिए एकत्र किए गए नमूनों की संख्या 2,04,350 हो गई है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य), अमित मोहन प्रसाद की मंगलवार को सर्किट हाउस में वरिष्ठ जिला अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कोविड-19 से लड़ने के लिए उपायों की एक सीरीज शुरू की गई। प्रसाद ने कहा कि संक्रमण के संपर्कों का पता लगाना और गंभीर रूप से बीमार रोगियों को जल्द से जल्द चिकित्सा सहायता प्रदान करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने आगे कहा कि प्रत्येक इंसान का जीवन मायने रखता है और सरकार के लिए कीमती है।

कोविड अस्पतालों में मौतों से संबंधित आंकड़ों का एस एन मेडिकल कॉलेज में विश्लेषण करने पर यह जानकारी सामने आई कि संक्रमण से मरने वाले लोगों में अधिकांश मधुमेह रोगी भी थे। दोनों का संयोजन घातक है।

अनियंत्रित शुगर लेवल और हाई ब्लड प्रेशर के मरीज इस घातक वायरस का शिकार अधिक हो रहे हैं। डॉक्टरों ने कहा कि कोविड अस्पताल में भर्ती हुए 610 मरीजों में से 490 इससे उबर चुके हैं, जबकि 98 को मधुमेह और हाई ब्लडप्रेशर के कारण बचाया नहीं जा सका।

वहीं लॉकडाउन और कोविड भय के बाद परिस्थिति सामान्य होने पर आगरा में लोगों की जिंदगी पटरी पर धीरे-धीरे वापस आ रही है। अब अधिक लोगों को मास्क पहने देखा जा सकता है। शिविरों और प्रचार अभियानों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस विभाग की सतर्कता और निरंतर प्रयासों के परिणाम अब सामने आ रहे हैं। वहीं हाथरस कांड का विरोध करने के लिए आंदोलन कर रहे सफाई कर्मियों द्वारा हड़ताल के तीन दिनों के बाद नगर निगम ने एक बड़े सफाई अभियान के लिए कमर कस ली है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पर्यटन क्षेत्र वापस पटरी पर आने के संकेत दे रहा है। ताजमहल और अन्य स्मारकों पर पर्यटकों की संख्या में वृद्धि जारी है। होटल व्यवसायी सुरेंद्र शर्मा ने कहा, "पिछले सप्ताह की तुलना में आगंतुकों की संख्या में करीब 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अब जब मौसम सुहावना हो रहा है, तो गतिविधियां बढ़ रही हैं, हम आगरा में पर्यटकों की संख्या में लगातार वृद्धि की उम्मीद करते हैं।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-52 new coronavirus cases in Agra, total figures 6,054
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved