• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

24 साल बाद लोगों के दिमाग में फिर जिंदा हो गईं यूनाइटेड किंगडम की राजकुमारी डायना,जानें कैसे ?

आगरा। शुक्रवार को जिस समय यूनाइटेड किंगडम के केन्सिंगटन में प्रिंसेस डायना मेमोरियल पार्क का उद्घाटन हो रहा था, उस समय यूके की इस राजकुमारी की यादों का ताजमहल में जिक्र चल रहा था। पुरानी यादें लोगों के दिल-ओ-दिमाग में ताजा हो गईं।

गौरतलब है कि ताजमहल की एक बेंच प्रिंसेस डायना के नाम से मशहूर है। प्रिंसेस डायना 24 साल पहले 11 फरवरी 1992 को ताज महल घूमने आई थीं। इस दिन उनकी सुरक्षा में इतने कड़े इंतजाम थे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता था। पूरे ताजमहल को खाली करा लिया गया था। दो घंटे तक आम पर्यटकों के लिए ताजमहल पूरी तरह से बंद कर दिया गया था।



राजकुमारी डायना को जब गाइड ने मुमताज की मौत के बारे में बताया, तो वह काफी चौंक गई थीं। उन्हें इस बात का यकीन ही नहीं हुआ कि जिस पत्नी की याद में इतनी खूबसूरत इमारत बनी, उसकी मौत 14वें बच्चे की डिलीवरी के दौरान हो गई।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-24 years later people alive again in the minds of the United Kingdom princess diyana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 24 years later, people, alive again, in the minds, united kingdom princess diyana, tajmahal, princess diyana memorial park, agra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved