• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ताज दीदार करने आया पर्यटक मुख्य मकबरे पर करने लगा योग, वीडियो वायरल

Tourist who came to see Taj started doing yoga on the main mausoleum, video goes viral - Agra News in Hindi

आगरा। ताजमहल में ताज के मुख्य परिसर में एक सैलानी शीर्षासन करता नजर आया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मकबरे के सफेद प्लेटफार्म पर शीर्षासन करते पर्यटक का वीडियो और फोटो इंटरनेट पर सामने आया।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से सीसीटीवी फुटेज चेक करने को कहा है। वीडियो की भी जांच कराई जा रही है। पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीक्षक राजकुमार पटेल ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है। वीडियो की जांच कराई जा रही है। हो सकता है कि यह वीडियो पहले का हो, किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया, यह सब जांच का विषय है। अगर किसी ने ऐसी घटना हाल में की है तो निश्चित उस पर कार्रवाई होगी।

बताया जा रहा है कि जिस दौरान पर्यटक शीर्षासन कर रहा था तभी किसी ने उसका फोटो खींच लिया। मगर किसी भी पुरातत्वकर्मी और न ही किसी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मचारी ने उक्त सैलानी को देखा। ताजमहल में पर्यटकों के योग, डांस और अन्य क्रियाकलाप करने पर प्रतिबंध है। प्रसारित तीन सेकेंड के वीडियो में मेहमान खाना की तरफ मुख्य मकबरे के फर्श पर एक पर्यटक शीर्षासन करते हुए नजर आ रहा है। उसके पास से एक पर्यटक भी गुजर रही है।

वीडियो सुबह का प्रतीत हो रहा है, क्योंकि अधिक पर्यटक नजर नहीं आ रहे हैं। शीर्षासन करते पर्यटक का फोटो भी प्रसारित हुआ है। इससे ताजमहल में व्यवस्थाओं पर सवाल उठ रहे हैं। प्रारंभिक जांच में कर्मचारियों ने घटना से इनकार किया है। वीडियो की जांच की जा रही है कि कहीं वह पुराना तो नहीं है। सीआईएसएफ को भी सीसीटीवी फुटेज चेक कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tourist who came to see Taj started doing yoga on the main mausoleum, video goes viral
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mausoleum, taj, agra, taj mahal, ajab gajab news in hindi, weird people stories news in hindi, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

अजब - गजब

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved