• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

त्रिपुरा, असम और दिल्ली में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में प्रदर्शन, यहां देखें

त्रिपुरा। देश के अलग-अलग हिस्सों में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध हो रहा है। त्रिपुरा के अगरतला में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया है। आज लोकसभा में दोपहर 12 बजे गृह मंत्री अमित शाह इस बिल को पेश करेंगे।विपक्षी पार्टियों का कहना है कि यह विधेयक मुसलमानों के खिलाफ है और भारतीय संविधान के अनुच्छेद-14 (समानता का अधिकार) का उल्लंघन कर रहा है।

दिल्ली में जंतर मंतर पर नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ एआईयूडीएफ ने विरोध प्रदर्शन किया है।



असम में इस बिल के विरोध में सोमवार को 16 संगठनों ने 12 घंटे का बंद बुलाया है। इनके अलावा आदिवासी छात्रों ने भी इस बंद का समर्थन किया है, असम के अलावा अन्य राज्यों में भी बिल के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। नागरिकता कानून से पहले एनआरसी का भी भरपूर विरोध किया गया था।

बेंगलुरु IIM की सांसदों को चिट्ठी....

संसद में नागरिकता संशोधन बिल आने से पहले बेंगलुरु के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के टीचर, छात्र और कर्मचारियों ने सांसदों के नाम एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में सांसदों से अपील की गई है कि वो इस बिल का विरोध करें। इसके लिए आने वाली पीढ़ियां उन्हें सलाम करेंगी। इसमें कहा गया है कि नागरिकता संशोधन बिल हमारे मूल अधिकार के खिलाफ है, जो हमें संविधान से मिले हैं।


CPI (M) करेगी दो बड़ी मांग....

सीपीआई (एम) की ओर से नागरिकता कानून में दो बदलाव करने की मांग की गई है, इसमें चिन्हित देशों की जगह सभी पड़ोसी देशों का नाम जोड़ने की बात कही है। इसके अलावा भारत सभी नागरिकों के लिए है और वसुधैव कुटुम्बकम की नीति पर चलने की मांग की गई है।

कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने बिल का विरोध यह कहकर कियाहै कि एक धर्मनिरपेक्ष देश किसी के साथ धर्म के आधार पर भेदभाव कैसे कर सकता है? यह निर्णय मोहम्मद अली जिन्ना की सोच की जीत हुई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बिल का पहले से ही विरोध कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tripura: Protest being held in Agartala against Citizenship Amendment Bill 2019
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tripura, protest in agartala, citizenship amendment bill 2019, नागरिकता संशोधन बिल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved