• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिप्लव देव ने अब रवींद्र नाथ टैगोर को लेकर दिया गलत बयान

tripura chief minister biplab deb latest tagore returned nobel prize in protest - Agartala News in Hindi

अगरतला। अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बिप्लव देव एक बार फिर चर्चा में है। बिप्लव देव ने अब रवींद्र नाथ टैगोर को लेकर गलत बयानबाजी की है। कवि रवींद्र नाथ टैगोर के जन्मदिवस के मौके पर उदयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बिप्लव देव ने कहा, रवींद्र नाथ टैगोर ने अंग्रेजों के खिलाफ विरोध स्वरूप अपना नोबेल पुरस्कार वापस कर दिया था। 46 साल के सीएम बिप्लव देव के इस बयान के बाद उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जबकि सच्चाई यह है कि रवींद्र नाथ टैगोर को उनकी कविता के लिए साल 1913 में नोबेल पुरस्कार मिला था और साल 1919 में जलियावाला हत्याकांड के विरोध में उन्होंने नाइटहुड की उपाधि अंग्रेजों को वापस कर दी थी।

आपको बता दें कि आए दिन सीएम बिप्लव देव के अजीबोगरीब बयान से बीजेपी कि किरकिरी होती रहती है। बीते दिनों बिप्लव देव ने कहा था कि महाभारत काल में भी इंटरनेट और सेटेलाइट था। सीएम के इस बयान का सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर मजाक उड़ाया था। इसके साथ ही बिप्लव देव ने डायना हेडन के भी मिस वर्ल्ड बनने पर सवाल उठाया था और कहा था कि वो ऐश्वर्या राय की तरह खूबसूरत नहीं थी। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इंजीनियरों को लेकर कहा था कि, मैकेनिकल इंजीनियर सिविल सर्विस के लायक नहीं होते लेकिन सिविल इंजीनियर सिविल सर्विस में जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-tripura chief minister biplab deb latest tagore returned nobel prize in protest
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tripura chief minister biplab deb, biplab deb, tagore, nobel prize in protest, rabindranath tagore, tripura chief minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved