• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

त्रिपुरा उपचुनाव में 76 फीसदी से ज्यादा हुआ मतदान

Over 76 percent voting in Tripura bypolls - Agartala News in Hindi

अगरतला । त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में गुरुवार को हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बीच 1,89,032 मतदाताओं में से 76.62 फीसदी से अधिक ने वोट डाला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अगरतला विधानसभा क्षेत्र के उजान अभयनगर में अज्ञात बदमाशों ने पुलिस कांस्टेबल समीर साहा की चाकू मारकर हत्या कर दी।

गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती साहा के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा के गुंडों ने उन पर हमला किया।

एक अन्य घटना में, राजधानी के बाहरी इलाके में एक व्यक्ति नहर में गिर गया, जब एक राजनीतिक दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने उस पर हमला करने की कोशिश की।

आपदा प्रतिक्रिया बल अब उसका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान चला रहे हैं।

पुलिस के अनुसार, तीन जिलों- पश्चिम त्रिपुरा, उत्तरी त्रिपुरा और धलाई में अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सूरमा और जुबराजनगर विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों पर डराने-धमकाने और संघर्ष की खबरें आई।

तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस और माकपा के नेतृत्व वाले वाम दलों सहित विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि भाजपा समर्थकों और उनके गुंडों ने लगातार हमले किये। लोगों को धमकाया और मतदान से रोका और बूथ कैप्चरिंग में शामिल हुए, जबकि सुरक्षा बलों ने कुछ नहीं किया।

हालांकि बीजेपी नेताओं ने इन आरोपों से इनकार किया है।

अगले साल की शुरूआत में 60 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव से पहले महत्वपूर्ण उप-चुनावों को 'सेमी-फाइनल'कहे जाने के लिए केंद्रीय और राज्य सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।

सात महिलाओं समेत 22 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला करने के लिए गुरुवार को उपचुनाव हुआ।

महत्वपूर्ण उपचुनावों का फोकस टाउन बोरदोवाली विधानसभा क्षेत्र पर था, जहां 69 वर्षीय कांग्रेस से भाजपा नेता बने और मुख्यमंत्री माणिक साहा पांच अन्य उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

राज्य पार्टी अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य साहा, जिन्होंने बिप्लब कुमार देब के शीर्ष पद से इस्तीफे के एक दिन बाद 15 मई को पदभार ग्रहण किया, पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। संवैधानिक बाध्यताओं को पूरा करने के लिए, उसे छह महीने के भीतर विधानसभा का सदस्य बनना होता है।

इस उपचुनाव के लिए महीने भर का प्रचार भी हिंसक घटनाओं से प्रभावित रहा।

भाजपा के पूर्व मंत्री सुदीप रॉय बर्मन, जो अब कांग्रेस के टिकट पर अगरतला निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, उस समय घायल हो गए, जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार देर रात उन पर कथित रूप से हमला किया। अगरतला निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार विधायक रहे बर्मन का इलाज चल रहा है, जबकि वह चुनाव प्रचार की निगरानी कर रहे हैं।

भाजपा के तीन विधायकों के इस्तीफे और माकपा विधायक रामेंद्र चंद्र देवनाथ के निधन के बाद उपचुनाव कराया गया था।

वोटों की गिनती 26 जून को होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Over 76 percent voting in Tripura bypolls
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: by-election, voting, over 76 percent voting in tripura bypolls, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved