• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंद्रजीत महंती ने त्रिपुरा हाईकोर्ट के छठे मुख्य न्यायाधीश के तौर पर ली शपथ

Justice Indrajit Mahanty sworn in as 6th Chief Justice of Tripura High Court. - Agartala News in Hindi

अगरतला। इंद्रजीत महंती ने मंगलवार को अगरतला स्थित राजभवन में एक सादे समारोह में त्रिपुरा हाईकोर्ट के छठे मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने यहां एक समारोह में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए न्यायमूर्ति महंती को पद की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, उनकी मंत्रिपरिषद, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और वरिष्ठ नौकरशाह उपस्थित थे।

न्यायमूर्ति महंती मुख्य न्यायाधीश के रूप में त्रिपुरा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित होने से पहले राजस्थान उच्च न्यायालय में कार्यरत थे। उन्होंने न्यायमूर्ति अकील कुरैशी का स्थान लिया, जिन्हें मुख्य न्यायाधीश के रूप में राजस्थान उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है।

न्यायमूर्ति कुरैशी देश के सबसे वरिष्ठ उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों में से एक हैं, जिन्होंने 16 नवंबर 2019 को त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी। उन्हें मूल रूप से नवंबर 2018 में गुजरात उच्च न्यायालय में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था। वह सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में अपनी पदोन्नति न होने के कारण खबरों में रहे हैं।

त्रिपुरा उच्च न्यायालय की स्थापना मार्च, 2013 में मेघालय और मणिपुर में पूर्ण उच्च न्यायालयों की स्थापना के साथ की गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Justice Indrajit Mahanty sworn in as 6th Chief Justice of Tripura High Court.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indrajit mahanti, tripura high court, sixth chief justice, oath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved