• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

त्रिपुरा निकाय चुनाव में भाजपा की शानदार जीत, पहले से मजबूत हुई तृणमूल

Brilliant victory of BJP in Tripura civic polls, Trinamool stronger than before - Agartala News in Hindi

अगरतला । त्रिपुरा निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को क्लीन स्वीप किया है, जबकि तृणमूल कांग्रेस एक मजबूत राजनीतिक ताकत के रूप में उभरी, जिसके लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था। विपक्षी दलों द्वारा चुनाव पूर्व हिंसा के आरोपों के बीच, सत्तारूढ़ भाजपा ने इससे पहले पश्चिमी त्रिपुरा के जिरानिया, रानीर बाजार, मोहनपुर, विशालगढ़, दक्षिणी में संतिर बाजार और उत्तरी त्रिपुरा उदयपुर और कमालपुर में सात शहरी स्थानीय निकायों में निर्विरोध 112 (34 प्रतिशत) सीटें जीती थीं।

51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम (एएमसी) और सात नगर परिषदों और छह नगर पंचायतों की 171 सीटों पर गुरुवार को मतदान हुआ।

भाजपा उम्मीदवारों ने एएमसी की सभी 51 सीटों और सात नगर परिषदों और छह नगर पंचायतों की 165 सीटों पर जीत हासिल की।

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार, मुख्य विपक्षी दल माकपा ने तीन नगर निकायों कैलाशहर, अंबासा और पानीसागर में तीन सीटें जीतीं, जबकि तृणमूल कांग्रेस ने अंबासा नगर परिषद में एक सीट जीती।

राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण एएमसी में तृणमूल कांग्रेस को 51 में से 27 सीटों पर 20 प्रतिशत से अधिक वोट मिले और दूसरा स्थान हासिल किया, जिसने सत्तारूढ़ भाजपा और प्रमुख विपक्षी माकपा के नेतृत्व वाले वाम दलों दोनों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश की है।

हालांकि, वामपंथी दलों और टीएमसी ने एएमसी और 19 अन्य शहरी स्थानीय निकायों - नगर परिषदों और नगर पंचायतों के निकाय चुनावों में सभी 334 सीटों पर उम्मीदवार नहीं खड़े किए।

टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट्स कर त्रिपुरा निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को भाजपा शासित त्रिपुरा में 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले उनकी बड़ी सफलता बताया।

उन्होंने ट्वीट किया, यह इस तथ्य के बावजूद है कि हमने बमुश्किल 3 महीने पहले अपनी गतिविधियां शुरू कीं और त्रिपुरा में बीजेपी ने त्रिपुरा में लोकतंत्र ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। त्रिपुरा में एआईटीसी के सभी बहादुर सैनिकों को उनके अनुकरणीय साहस के लिए बधाई।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, नगण्य उपस्थिति वाली पार्टी के लिए सफलतापूर्वक नगरपालिका चुनाव लड़ना और राज्य में 20 प्रतिशत से अधिक वोट शेयर के साथ प्रमुख विपक्ष के रूप में उभरना असाधारण है।

दूसरी ओर, भाजपा ने दावा किया कि साजिशों के बावजूद, पार्टी ने निकाय चुनावों में शानदार जीत हासिल की।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट किया, आज (रविवार) घोषित त्रिपुरा शहरी स्थानीय निकाय चुनावों का जनमत संग्रह माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास नीतियों में त्रिपुरा के लोगों के विश्वास को दर्शाता है। यह उनके आदर्श वाक्य में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास को भी दर्शाता है।

देब ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मैं त्रिपुरा के सभी लोगों और त्रिपुरा भाजपा के देव तुल्य कार्यकर्ताओं को उनके स्नेह और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं बीजेपी त्रिपुरा को आपके वोटों को आशीर्वाद मानता हूं और ये आशीर्वाद हमें सभी 37 लाख लोगों के राज्य में विकास के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Brilliant victory of BJP in Tripura civic polls, Trinamool stronger than before
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp in tripura, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved