• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

त्रिपुरा में भाजपा को लगा बड़ा झटका, सुदीप बर्मन- आशीष साहा कांग्रेस में हुए शामिल, एक दिन पहले छोड़ी थी पार्टी

Big setback for BJP in Tripura, Sudip Burman-Ashish Saha joins Congress - Agartala News in Hindi

नई दिल्ली। त्रिपुरा के पूर्व मंत्री सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। दोनों नेताओं ने सोमवार को ही त्रिपुरा विधानसभा में अपने विधायक पदों से इस्तीफा दे दिया और भाजपा भी छोड़ दी थी। इससे पहले सुदीप रॉय बर्मन और आशीष कुमार साहा ने मंगलवार सुबह राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात भी की थी जिसके बाद दोनों नेताओं ने बताया कि वह कांग्रेस में शामिल हो गए है। इस दौरान दोनों नेताओं के साथ कांग्रेस के पूर्वोत्तर प्रभारी अजॉय कुमार भी राहुल गांधी के आवास पर मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद सुदीप रॉय बर्मन ने कहा, "कई विधायक तैयार हैं, लेकिन शायद वे तकनीकी कारणों से कुछ महीने और इंतजार करना चाहते हैं। पार्टी (बीजेपी) से सभी का मोहभंग हो गया है। मुझे लगता है कि त्रिपुरा गुजरात और हिमाचल के साथ चुनाव में जा सकता है।"

दोनों नेताओं ने सोमवार को ही त्रिपुरा विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपा था। इसके बाद सुदीप रॉय बर्मन और साहा दोनों ने मीडिया को बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष माणिक साहा को भी भेज दिया है। इससे पहले रॉय बर्मन ने त्रिपुरा में सोमवार जानकारी देते हुए कहा था कि 'हम दिल्ली जा रहे हैं और शनिवार को यहां वापस आएंगे, फिर हम आपको अपने भविष्य के राजनीतिक कदम के बारे में विस्तार से सब कुछ बताएंगे।'

दिल्ली पहुंचकर मंगलवार सुबह दोनों नेताओं के राहुल गांधी से मुलाकात की। इसके बाद अब स्पष्ट संकेत था कि दोनों कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि रॉय बर्मन और साहा के करीबी सूत्रों ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था दोनों जल्द ही राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

गौरतलब है कि सुदीप रॉय बर्मन और साहा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के कड़े आलोचक रहे हैं। दोनों ही नेता साल 2017 में भाजपा में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Big setback for BJP in Tripura, Sudip Burman-Ashish Saha joins Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tripura, bjp suffered a major setback, sudip burman, ashish saha joined congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved