• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-माकपा के बीच जुबानी जंग

अगरतला। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव से पहले प्रमुख राजनीतिक दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा)और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। सत्ताधारी माकपा की ओर से लगातार केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा को प्रदेश में वाम मोर्चे की सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। वाम दलों ने शुक्रवार को दावा किया कि असम के स्वास्थ्य, वित्त एवं शिक्षा मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार के खिलाफ फासीवादी भाषण दिया है।

वाम मोर्चा ने कड़े शब्दों वाले एक बयान में कहा कि सरमा ने माणिक सरकार के विधानसभा क्षेत्र धनपुर में एक जनसभा में कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद माणिक को बांग्लादेश भगा दिया जाएगा। वाम दल के बयान के मुताबिक, भाजपा नीत असम सरकार में मंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद माकपा के लोग त्रिपुरा खाली कर देंगे और अन्य राज्यों में बसेंगे। माकपा के एक नेता ने कहा कि वह जल्द ही भाजपा नेता के खिलाफ चुनाव आयोग या सक्षम प्राधिकार के पास शिकायत दर्ज करवाएंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले सप्ताह शर्मा को त्रिपुरा में पार्टी मामलों का प्रभारी बनाया जहां अगले साल की शुरुआत में ही विधानसभा चुनाव होने हैं। वर्ष 2016 में कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए सरमा नार्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनइडीए) के संयोजक भी हैं। पिछले सप्ताह भाजपा ने माकपा के राज्यसभा सदस्य झर्णा दास वैद्य के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकाने को लेकर दक्षिण त्रिपुरा की स्थानीय अदालत में मुकदमा दायर किया था। भाजपा प्रवक्ता मृणाल देब ने कहा कि वैद्य ने पिछले सप्ताह एक जनसभा को संबोधित करते हुए चुनाव के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले की धमकी दी थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Before assembly elections in Tripura, war of words heats up between CPM and BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tripura assembly election 2018, tripura assembly election, cpm, bjp, assam health, finance and education minister, himanta biswa sarma, tripura chief minister, manik sarkar, bjp president, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved