• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बांग्लादेश के 4 प्रशिक्षित उग्रवादियों ने त्रिपुरा में किया समर्पण

4 Bangladesh-trained militants surrender in Tripura - Agartala News in Hindi

अगरतला । बांग्लादेश प्रशिक्षित चार त्रिपुरा आतंकवादियों ने गुरुवार को राज्य में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद वे 31 जनवरी को सीमा पार अपने शिविरों से भाग गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (एनएलएफटी) चरमपंथी-सेठी देबवर्मा (20), राजीब देबवर्मा (18), बिशाराम रियांग लालोंग (21) और जवमिना रियांग (27))-दक्षिणपूर्व बांग्लादेश के रंगमाटी जिले के तहत बगरीचारी में अपने शिविरों से भाग गए।

पुलिस के आला अधिकारी अब उन चारों आतंकियों से पूछताछ कर रहे हैं, जो त्रिपुरा के तीन जिलों से हैं।

पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पता चला है कि आदिवासी गुरिल्लाओं ने 2018 और 2019 में गैरकानूनी एफिट एनएलएफटी में शामिल हो गए हैं और फिर बांग्लादेश कैंप में प्रशिक्षित किया है।

इस समय एनएलएफटी संगठन गंभीर वित्तीय और सांगठनिक संकट का सामना कर रहा है।

बयान में आत्मसमर्पण करने वाले चरमपंथियों के हवाले से कहा गया है, एनएलएफटी संगठन की वर्तमान दुर्दशा और त्रिपुरा पुलिस के लगातार दबाव और प्रेरणा से निराश भावनाएं समाज की मुख्यधारा में शामिल हो गईं।

एनएलएफटी चरमपंथियों ने हाल ही में एक छोटे व्यापारी की हत्या कर दी थी और त्रिपुरा में तीन सीमा बाड़ लगाने वाले मजदूरों का अपहरण कर लिया था लेकिन 17 दिन की कैद के बाद तीन बंधकों को रिहा कर दिया था। सुपरवाइजर सुभाष भौमिक 48, जेसीबी चालक सुबल देबनाथ 37 वर्षीय व मजदूर गण मोहन त्रिपुरा 37 को एनएलएफटी उग्रवादियों ने पूर्वी त्रिपुरा के धलाई जिले के मालदा कुमार पाड़ा से अगवा कर लिया था, जबकि वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा पर बाड़ लगाने के काम में लगे हुए थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-4 Bangladesh-trained militants surrender in Tripura
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 4 bangladesh-trained militants surrender in tripura, militants, surrender, tripura, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, agartala news, agartala news in hindi, real time agartala city news, real time news, agartala news khas khabar, agartala news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved