• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए लगभग 70 प्रतिशत मतदान

हैदराबाद। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में लगभग 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। यहां 2.8 करोड़ मतदाता थे। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। अधिकारियों ने हैदराबाद में कहा कि शाम पांच बजे 106 विधानसभा के लिए मतदान समाप्त हो गया, लेकिन जो कतारों में खड़े थे, उन्हें मत डालने की इजाजत दी गई है। जिलों से विस्तृत जानकारी मिलने के बाद वास्तविक मतदान प्रतिशत का पता चल पाएगा। यहां अपराह्न तीन बजे तक 56.17 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 13 संवेदनशील निर्वाचन क्षेत्रों में शाम चार बजे तक मतदान संपन्न हो गया। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और सुबह नौ बजे के बाद इसमें तेजी देखी गई।

महिलाओं सहित मतदाताओं की लंबी कतारें विशेष रूप से ग्रामीण इलाकों में देखी गईं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने कहा कि छिटपुट घटनाओं को छोड़कर 31 जिलों के सभी 32,815 मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी गड़बड़ियों के चलते कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान देर से शुरू हो पाया। नगरकुरनूल जिले में कांग्रेस उम्मीदवार वामशीचंद रेड्डी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए पथराव में घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोडंगल निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी की चार दिसंबर को आधी रात हुई गिरफ्तारी के कारण तनाव पसरा रहा। यहां चुनाव आयोग को विकाराबाद पुलिस अधीक्षक को स्थानांतरित करना पड़ा। कई जगहों पर मतदाताओं ने मतदाता सूची में अपना नाम नहीं होने की शिकायत की। कुछ मतदाताओं को अधिकारियों ने उनके नाम मतदाता सूची में नहीं होने की वजह से मत डालने नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया।

वित्तमंत्री इ.राजेंद्र के परिजनों के नाम भी मतदाता सूची में नहीं थे। वहीं बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने भी ट्वीट कर कहा कि उनका नाम भी मतदाता सूची से नदारद है। चुनाव में सुपरस्टार चिरंजीवी, नागार्जुन, जूनियर एनटीआर, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू ने भी मतदान किया। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख ने सिद्दीपेट जिले में अपने गांव में मतदान किया और विश्वास जताया कि उनकी पार्टी बहुमत के साथ दोबारा सत्ता पर काबिज होगी। मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए 1.50 लाख से अधिक मतदानकर्मी तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-70 percent polling for assembly elections in Telangana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 70 percent polling, telangana assembly elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, charkhi-dadri news, charkhi-dadri news in hindi, real time charkhi-dadri city news, real time news, charkhi-dadri news khas khabar, charkhi-dadri news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved