• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तेलंगाना : चूहों ने किसान के 2 लाख रुपये कुतर डाले, मदद केलिए मंत्री आईं आगे

Telangana minister to rescue farmer who lost Rs 2L cash to rats - Adilabad News in Hindi

हैदराबाद। तेलंगाना की जनजातीय, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौड़ एक किसान की पेट की सर्जरी के लिए बचाए गए दो लाख रुपये चूहों द्वारा खा जाने के बाद उसकी मदद के लिए आगे आई हैं। मंत्री ने रविवार को किसान रेड्या नाइक को आश्वासन दिया कि वह जिस भी अस्पताल को पसंद करेंगे, उसकी सर्जरी की व्यवस्था करेंगे और उन्हें वित्तीय सहायता भी प्रदान करेंगे।

उन्होंने सब्जी किसान के दुखद नुकसान की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मदद की घोषणा की। उन्होंने किसान से मिलने और उन्हें सांत्वना देने के लिए मंडल राजस्व अधिकारी को प्रतिनियुक्त किया।

मंत्री ने कहा कि किसान को पैसे के नुकसान या उनकी बीमारी से निराश होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उसे हर संभव मदद दी जाएगी।

महबूबाबाद जिले के वेमुनूर गांव के किसान ने अपनी मेहनत की कमाई को कृन्तकों के हाथों गंवा दिया। चूहों द्वारा काटे गए अपने घर की अलमारी में रखे नोटों का हाल देखकर वह चिंता में पड़ गए।

रेड्या नाइक ने अपने पेट की सर्जरी के लिए पैसे रखे थे। पेट से गांठ को हटाने के लिए सर्जरी के लिए उन्हें 4 लाख रुपये की जरूरत थी। कुछ बचत और रिश्तेदारों और दोस्तों से लिए गए उधार के साथ, उन्होंने नकदी को अलमारी में रख दिया था।

मंगलवार को जब वह अस्पताल में पैसे जमा करना चाहते थे, तो उन्होंने अलमारी खोली, लेकिन 500 रुपये के नोट कटे हुए देखकर चौंक गए।

सब्जी उगाने और उन्हें अपने दोपहिया वाहन पर बेचने वाले रेड्या नाइक ने कहा, "जब मैंने अलमारी खोली और बैग निकाला, तो मैं चौंक गया, क्योंकि नोट बिखरे हुए थे।"

उन्होंने कटे हुए नोटों को नए नोटों से बदलने के अनुरोध के साथ महबूबाबाद में कई बैंकों से संपर्क किया, लेकिन अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि यह संभव नहीं था।

वह पैसे खोने से उदास थे और सर्जरी से गुजरने की उम्मीद खो चुके थे।

जब किसान की दुर्दशा की बात जानकारी में आई तो उसी जिले के रहने वाले मंत्री उनकी मदद के लिए आगे आए। किसान ने मंत्री को मदद के लिए धन्यवाद दिया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Telangana minister to rescue farmer who lost Rs 2L cash to rats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: telangana minister to rescue farmer who lost rs 2l cash to rats, satyavathi rathod, help, farmer, rs 2 lakh cash, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, adilabad news, adilabad news in hindi, real time adilabad city news, real time news, adilabad news khas khabar, adilabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved