• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात चुनाव खत्म होने के बाद बीजेपी अब तेलंगाना पर करेगी फोकस

BJP will now focus on Telangana after Gujarat elections are over - Adilabad News in Hindi

हैदराबाद । गुजरात में विधानसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब अगले साल होने वाले चुनावों की तैयारी के लिए तेलंगाना पर ध्यान केंद्रित करेगी। अपनी तैयारियों के तहत, भगवा पार्टी राज्य में मजबूती बनाने के लिए अपने शीर्ष नेतृत्व की सेवाओं का उपयोग करने की योजना बना रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 16 दिसंबर को एक जनसभा को संबोधित करने के लिए तेलंगाना का दौरा करेंगे, जो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार की 'प्रजा संग्राम यात्रा' के पांचवें चरण की परिणति होगी।

नड्डा बंदी संजय के प्रतिनिधित्व वाले लोकसभा क्षेत्र करीमनगर में एक बैठक को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधायक के. कविता का नाम दिल्ली शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच में आ रहा है और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भी उन्हें नोटिस दे रही है। इसी मामले को लेकर बीजेपी जाहिर तौर पर टीआरएस पर अपने घरेलू मैदान पर हमले तेज करना चाह रही है।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि तेलंगाना के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और अन्य नेताओं के खिलाफ अलग-अलग मामलों में केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की जा रही छापेमारी से टीआरएस पहले से ही परेशान है और भाजपा इस स्थिति को राजनीतिक रूप से भुनाने की कोशिश कर सकती है।

पिछले दिनों जनसभाओं में अपने भाषणों के दौरान नड्डा ने केसीआर सरकार को पूरे देश में सबसे भ्रष्ट बताया था।

नवीनतम घटनाक्रमों से टीआरएस पर अपने हमलों में भाजपा नेताओं को और अधिक गोला-बारूद प्रदान करने की संभावना है।

दुब्बक और हुजुराबाद विधानसभा सीटें जीतने के बाद भाजपा मुनुगोडे में हैट्रिक बनाना चाह रही थी, लेकिन टीआरएस ने कड़े मुकाबले वाले उपचुनाव में जीत हासिल कर अपनी योजना को विफल कर दिया।

हालांकि, टीआरएस के शीर्ष नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आईटी जैसी एजेंसियों द्वारा सिलसिलेवार छापे भगवा पार्टी को अपने हमले तेज करने में मददगार साबित हुए हैं।

टीआरएस नेता अक्टूबर में भाजपा के तीन कथित एजेंटों की गिरफ्तारी के जवाब में छापे को देख रहे हैं, जबकि वे टीआरएस के चार विधायकों को बड़ी रकम की पेशकश के साथ भाजपा में शामिल होने के लिए लुभाने की कोशिश कर रहे थे।

जांच के दौरान भाजपा महासचिव बी.एल. संतोष और दो अन्य का नाम सामने आने के बाद राज्य पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने न केवल उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया बल्कि उन्हें आरोपी के रूप में मामले में शामिल कर लिया।

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की राज्य द्वारा जांच की जा रही है और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की गई छापेमारी ने पहले ही राज्य में राजनीतिक गर्मी पैदा कर दी है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा चल रही पदयात्रा और 16 दिसंबर को नड्डा द्वारा संबोधित की जाने वाली जनसभा में आग में घी डाले जाने की संभावना है।

पुलिस ने भैंसा से पदयात्रा शुरू करने और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा संबोधित की जाने वाली जनसभा को भी अनुमति देने से इनकार कर दिया।

पुलिस कार्रवाई को चुनौती देने वाली भाजपा की याचिका पर तेलंगाना उच्च न्यायालय ने पदयात्रा की सशर्त अनुमति दी थी।

भाषणों के दौरान बांदी संजय से संकेत मिला है कि भाजपा अपने मिशन 2023 को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है।

बांदी संजय ने खुद को एक पागल के रूप में वर्णित किया, जो गरीबों के लिए काम करता है, हिंदू धर्म और हिंदू भाइयों की रक्षा करता है।

टीआरएस सरकार की आलोचना करते हुए, उन्होंने एक विशेष समुदाय के लिए टूबीएचके घरों के 40 प्रतिशत की मंजूरी पर सवाल उठाया और पूछा कि बहुसंख्यक 80 प्रतिशत हिंदू आबादी को कहां जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, जब हम सत्ता में आएंगे तो बीजेपी तेलंगाना में बुलडोजर चलाएगी।

केसीआर और कविता पर हमला करते हुए, भाजपा नेता ने टिप्पणी की है कि दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई द्वारा उन्हें नोटिस जारी किए जाने के बाद पिता और बेटी दोनों रो रहे थे।

उन्होंने कहा, केसीआर, आपको कोई नहीं बचा सकता। हम आपके भ्रष्ट परिवार को जेल भेजेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP will now focus on Telangana after Gujarat elections are over
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, gujarat election, gujarat election 2022, gujarat assembly election, gujarat assembly election 2022, telangana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, adilabad news, adilabad news in hindi, real time adilabad city news, real time news, adilabad news khas khabar, adilabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved