• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तमिलनाडु पुलिस को बैंक लॉकर से जब्त किए गए 500 करोड़ रुपये के एमराल्ड शिवलिंग के स्रोत की तलाश

TN Police probe source of Rs 500 Cr worth Emerald Shivalingam seized from bank locker - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस तंजावुर के एक बैंक लॉकर से बरामद किए गए 500 करोड़ रुपये के एमराल्ड शिवलिंग के स्रोत की तलाश कर रही है। जांच का नेतृत्व कर रहे अतिरिक्त डीजीपी के जयंत मुरली ने संवाददाताओं से कहा कि वे इस बात का पता लगा रहे हैं कि गुरुवार को जिस व्यक्ति के लॉकर में शिवलिंग बरामद हुआ था, वह मूर्ति कहां से आई थी।

पुलिस ने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की थी कि तंजावुर में एक घर में प्राचीन मूर्तियां रखी गई थीं। उन्होंने एन.एस. लिंगम के मालिक, ऑक्टोजेरियन समियप्पन के बेटे अरुण से पूछताछ की। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ भी नहीं पता था और उनके पिता ने बैंक लॉकर में एक एमराल्ड शिवलिंग रखा था।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह शिवलिंग 2016 में नागपट्टिनम जिले के थिरुकुवलाई में शिव मंदिर से गायब हुआ था। जयंत मुरली ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सम्यप्पन और अरुण जांच में सहयोग कर रहे हैं।

2009 में केरल के अलुवा में आदि शंकर जन्मभूमि से एक पन्ना शिवलिंग की मूर्ति गायब हो गई थी और इसका कोई सुराग नहीं था कि यह कहां थी। केरल पुलिस ने एक मंदिर चोरी विशेष जांच दल का गठन किया था, लेकिन मंदिर चोरी के कई अन्य मामलों को सुलझाने वाली कुलीन टीम इस मामले को नहीं सुलझा सकी और मूर्ति अभी भी मायावी बनी हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-TN Police probe source of Rs 500 Cr worth Emerald Shivalingam seized from bank locker
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamil nadu police, bank locker seized, rs 500 cr, emerald shivalinga source traced, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved