• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इलेक्ट्रिक वाहनों के लोकप्रिय होने के साथ ही तमिलनाडु अधिक सार्वजनिक चाजिर्ंग स्टेशन स्थापित करेगा

Tamil Nadu to set up more public charging stations as electric vehicles become popular - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी (टैंगेडको) ने राज्य भर में और अधिक सार्वजनिक चाजिर्ंग स्टेशन (पीसीएस) स्थापित करने की योजना बनाई है क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है। वर्तमान में, पीसी केवल मेट्रो स्टेशनों में मौजूद हैं और इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के उपयोगकर्ताओं की राय है कि अधिक पीसी की आवश्यकता है क्योंकि राजमार्गों पर चाजिर्ंग स्टेशनों की कमी के कारण लंबी सवारी असंभव है।

टैंजेडको पीसी की टैरिफ दरों में वृद्धि करने की योजना बना रहा है और एक नई योजना तैयार कर रहा है और टैरिफ को अंतिम रूप देने के लिए तमिलनाडु विद्युत नियामक आयोग (टीएनईआरसी) की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। वर्तमान में मेट्रो टर्मिनलों पर 10 रुपये प्रति घंटे की दर से चार्ज किया जा रहा है और बिजली से चलने वाला दोपहिया एक घंटे की चाजिर्ंग पर 30 किमी तक की यात्रा कर सकता है।

केंद्र सरकार ने पहले ही राज्यों को राजमार्ग के दोनों किनारों पर हर 25 किलोमीटर पर पीसीएस स्थापित करने का निर्देश दिया है और टैंजेडको ने ऐसी सुविधाएं स्थापित करने के लिए काम शुरू कर दिया है।

बिजली मंत्रालय, भारत सरकार ने पहले ही राज्य सरकारों को पीसीएस चलाने के लिए युवा उद्यमियों को आमंत्रित करने के लिए टैंजेडको जैसे बिजली निकायों को सूचित किया है।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि केंद्र ने पहले ही तमिलनाडु के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के तेजी से अपनाने और विनिर्माण योजना के तहत 651 पीसीएस को मंजूरी दे दी है, लेकिन अब तक राज्य में मेट्रो स्टेशनों के अलावा एक भी पीसी नहीं बनाया गया है।

टैंजेडको के वरिष्ठ इंजीनियरों की राय है कि विभाग को राष्ट्रीय राजमार्गों के साथ-साथ शहर की सीमा में सबस्टेशनों के भीतर पीसीएस स्थापित करना चाहिए क्योंकि बिजली में उतार-चढ़ाव होगा और इसे दूर करने के लिए सबस्टेशनों में स्थापित करना बेहतर है।

कार्बन फुटप्रिंट बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में सुधार के लिए राज्य भर में पीसीएस स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार के समर्थन के साथ, यह टैंगेडको पर निर्भर है कि वह तुरंत तमिलनाडु के भीतर अधिक से अधिक पीसीएस लागू करें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tamil Nadu to set up more public charging stations as electric vehicles become popular
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: electric vehicles, popular, tamil nadu, will set up more public charging stations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved