• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऑनलाइन खेल पर प्रतिबंध लगाने वाले बिल पर तमिलनाडु गवर्नर की सहमति हो : PMK

Tamil Nadu Governor assent to bill banning online games: PMK - Chennai News in Hindi

चेन्नई । शक्तिशाली वन्नियार समुदाय की राजनीतिक शाखा पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) ने तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने तमिलनाडु के ऑनलाइन जुआ निषेध और ऑनलाइन खेलों के नियम विधेयक को मंजूरी दी। राज्य विधान सभा द्वारा पारित विधेयक राज्यपाल से अनुमोदन के लिए लंबित है।

पीएमके के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अंबुमणि रामदास ने एक बयान में कहा, तमिलनाडु में पिछले 15 महीनों में 32 लोगों की आत्महत्या से मौत हो गई है इसलिए ऐसी मौतों को रोकने के लिए ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाना जरूरी है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि तमिलनाडु ऑनलाइन जुआ निषेध और ऑनलाइन गेम अध्यादेश का नियम 27 नवंबर को समाप्त हो गया क्योंकि यह 27 नवंबर और 28 नवंबर की मध्यरात्रि तक वैध था।

संविधान के अनुच्छेद 213 (2)(ए) के अनुसार, विधान सभा के अंतिम सत्र के प्रारंभ होने की तिथि के बाद छह सप्ताह की अवधि में अध्यादेश समाप्त होना चाहिए। पिछला विधान सभा सत्र 17 अक्टूबर को शुरू हुआ था और अगर इसे ध्यान में रखा गया तो अध्यादेश 27 नवंबर को समाप्त होना था।

तमिलनाडु के कानून मंत्री एस. रघुपति ने मीडियाकर्मियों से कहा कि अध्यादेश की जगह लेने वाला विधेयक कानूनी रूप से सही है और यह संविधान के ढांचे के भीतर है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी ऑनलाइन खेलों पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और केवल ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tamil Nadu Governor assent to bill banning online games: PMK
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamil nadu governor rn ravi, rn ravi, tamil nadu governor assent to bill banning online games, pmk, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved