• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बड़े पैमाने पर वैक्स ड्राइव के बाद भी तमिलनाडु कोविड की चपेट में है: मंत्री

Tamil Nadu continues to be vulnerable to Covid even after massive wax drive: Minister - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा है कि मेगा कोविड टीकाकरण अभियान की सफलता के बाद भी, राज्य अभी भी कमजोर है क्योंकि बड़ी संख्या में पात्र आबादी को अभी भी पहली खुराक देनी है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को लिखे पत्र में केंद्र सरकार से अतिरिक्त कोटे के रूप में और अधिक टीकों की आवश्यकता का हवाला देते हुए इसका उल्लेख किया।

सोमवार को लिखे गए पत्र में तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से वर्तमान आपूर्ति के अलावा प्रति सप्ताह 50 लाख टीके उपलब्ध कराने का अनुरोध किया ताकि अक्टूबर 2021 के अंत तक पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक दी जा सके।

तमिलनाडु में 6.06 करोड़ की वयस्क आबादी है और रविवार तक मेगा टीकाकरण अभियान के बाद इसने अपनी 4.01 करोड़ आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में कहा कि छूटी हुई आबादी एक चिंता का विषय है और इसलिए राज्य का स्वास्थ्य विभाग तब तक संतुष्ट नहीं हो सकता जब तक कि तमिलनाडु राज्य के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को जैब की कम से कम एक खुराक नहीं दी जाती।

मा सुब्रमण्यम ने कहा कि राज्य ने रविवार को मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान 28.91 लाख लोगों को टीके लगाए गए और कहा कि राज्य रोजाना लगभग 5 लाख खुराक दे रहा है। उन्होंने कहा कि मेगा वैक्सीन ड्राइव के दौरान टीकाकरण करने वाले लोगों की संख्या के अलावा राज्य में एक सप्ताह में 50 लाख लोगों को टीका लगाने की क्षमता है, और इसलिए हम इस अवसर का उपयोग करना चाहते हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि तमिलनाडु हर हफ्ते ऐसे मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित करेगा ताकि पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक से कवर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को इतने बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान चलाने में मदद की है जो तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के लिए एक मील का पत्थर था।

मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को टीकों की पर्याप्त आपूर्ति के साथ तमिलनाडु राज्य का समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि वह मेगा टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए अधिक आपूर्ति की उम्मीद कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tamil Nadu continues to be vulnerable to Covid even after massive wax drive: Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health minister ma subramaniam, massive, wax drive, tamil nadu, hit by covid, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved