• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तमिलनाडु सरकार की ओर से कॉलेजों को बंद करने की घोषणा के बाद छात्र, शिक्षक चिंतित

Students, teachers worried after Tamil Nadu government announced closure of colleges - Chennai News in Hindi

चेन्नई। नए ओमिक्रॉन वेरिएंट और कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच राज्य सरकार द्वारा मेडिकल स्कूलों को छोड़कर सभी कॉलेजों को बंद करने की घोषणा के बाद तमिलनाडु भर के छात्र और शिक्षक चिंतित हैं। अधिकांश छात्रों ने अभी तक अपने प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रम को पूरा नहीं किया है और वे धीरे-धीरे ऑनलाइन फॉर्मेट के विपरीत लंबे निबंध और वर्णनात्मक उत्तर लिखना सीख रहे हैं, जिसका वे पिछले लॉकडाउन के बाद से पालन कर रहे हैं।

कुछ कॉलेजों में, वर्णनात्मक लेखन पर मॉडल टेस्ट पेपर आयोजित करके परीक्षाओं को संभालने के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए व्यावहारिक परीक्षाएं भी चल रही हैं।

मदुरै में गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज के प्रोफेसर एम. रघुनाथन ने आईएएनएस को बताया, "छात्र धीरे-धीरे लेखन तकनीकों के साथ परिचित हो रहे थे और कक्षाएं धीरे-धीरे सामान्य हो रही थीं। अब, अचानक मामले बढ़ गए हैं, तो कॉलेजों को बंद करने के लिए कहा गया है। इससे छात्र एक वर्ग में वापस आ जाएंगे। हालांकि, स्वास्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है और बाकी पर काम किया जा सकता है।"

चेन्नई के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज के छात्र आर. बिंदू ने कहा, "मैं धीरे-धीरे वर्णनात्मक लेखन के साथ आ रहा था और अब कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और हमें अब 21 जनवरी से शुरू होने वाली ऑफलाइन परीक्षाओं में सीधे शामिल होना होगा। ऑनलाइन अध्ययन के बाद इन उत्तरों को लिखना कठिन होगा।"

हालांकि, शिक्षकों को भरोसा है कि विश्वविद्यालयों द्वारा घोषित ऑफलाइन परीक्षाएं हमेशा की तरह आयोजित की जाएंगी और स्थिति सामान्य होने के बाद शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू की जाएंगी।

इरोड के एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर पी. प्रकाश ने आईएएनएस को बताया, "छात्रों ने व्यावहारिक कक्षाएं ली थीं और कुछ मामलों में परीक्षा भी आयोजित की गई थी। अब, हमें यह पता लगाने के लिए इंतजार करना होगा कि भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के छात्रों की शेष व्यावहारिक परीक्षाएं कैसे आयोजित की जाएंगी। हम विश्वविद्यालय और उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Students, teachers worried after Tamil Nadu government announced closure of colleges
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamil nadu government, colleges closed, announcement, students, teachers worried, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved