• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्टालिन ने केरल के मुख्यमंत्री को सिरुवानी बांद में जल स्तर बनाए रखने के लए पत्र लिखा

Stalin writes to Kerala CM to maintain water level at Siruvani Band - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने अपने समकक्ष केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को पत्र लिखकर केरल के सिंचाई अधिकारियों को सिरुवानी बांध में जल स्तर को पूरी क्षमता से बनाए रखने का निर्देश देने का आग्रह किया है। स्टालिन ने मंगलवार को लिखे पत्र में कहा कि यह कोयंबटूर निगम और आसपास के क्षेत्रों में पानी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए किया गया है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पत्र में आरोप लगाया कि केरल का सिंचाई विभाग पिछले तीन वर्षों में भारी बारिश के बावजूद बांध की पूरी क्षमता 878.50 मीटर के बजाय 877 मीटर पर बनाए हुए है। स्टालिन ने कहा कि इससे कोयंबटूर निगम को पानी की नियमित आपूर्ति प्रभावित हो रही है और कोयंबटूर और आसपास के क्षेत्रों में पीने के पानी की समस्या पैदा हो रही है।

उन्होंने कहा कि भंडारण के स्तर को 1.5 मीटर कम करके 101.40 एमएलडी के बजाय केवल 85 एमएलडी पानी की आपूर्ति की जा सकती है। तमिलनाडु के अधिकारियों के बार-बार अनुरोध के बावजूद, केरल सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने सिरुवानी बांध के स्तर को पूरी क्षमता से बनाए रखने के लिए कदम नहीं उठाए हैं।

स्टालिन ने आगे कहा कि केरल और तमिलनाडु ने 1973 में सिरुवानी बांध से 99 साल के लिए कोयंबटूर को सालाना 1.30 टीएमसी (1 जुलाई से 30 जून तक) आपूर्ति करने का समझौता किया था।

संबंधित विकास में, तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री और द्रमुक के वरिष्ठ नेता, एस दुरईमुरुगन ने कहा कि राज्य मुल्लापेरियार बांध मुद्दे में तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए कानूनी कदम उठाएगा। उन्होंने बांध की सुरक्षा पर एक नई जांच के संबंध में केंद्रीय जल आयोग के हालिया बयान पर भी आपत्ति जताई। दिग्गज नेता ने बुधवार को एक बयान में कहा कि तमिलनाडु सरकार 4 फरवरी तक केंद्रीय जल आयोग को जवाब दाखिल करेगी और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी दलीलें रखेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Stalin writes to Kerala CM to maintain water level at Siruvani Band
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister mk stalin, chief minister pinarayi vijayan, writes to kerala, siruvani bandh, maintaining water level, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved