• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छात्रों के पॉजिटिव परीक्षण के बाद राजा मुथैया मेडिकल कॉलेज और आईआईटी मद्रास को कोविड क्लस्टर में बदला गया

Rajah Muthiah Medical College, IIT Madras turn Covid clusters after students test positive - Chennai News in Hindi

चेन्नई। अन्नामलाई विश्वविद्यालय परिसर में राजा मुथैया मेडिकल कॉलेज के 58 और आईआईटी मद्रास के 17 छात्रों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद, दोनों परिसरों को अब क्लस्टर में बदल दिया गया है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कॉलेज के तीन छात्रावासों के 22 लड़के और 33 लड़कियों ने पॉजिटिव परीक्षण किया। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, छात्रों को राजा मुथैया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है और कॉलेज परिसर एक नियंत्रण क्षेत्र में बदल गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अन्नामलाई विश्वविद्यालय ने सोमवार को एहतियात के तौर पर एक परीक्षण किया और सभी 58 छात्रों ने पॉजिटिव परीक्षण किया। मंगलवार को 500 नमूनों का परीक्षण किया गया और परिणाम प्रतीक्षित हैं।

एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र, जिन्होंने नेगेटिव परीक्षण किया, उन्हें कॉलेज द्वारा परिसर खाली करने के लिए कहा गया और विश्वविद्यालय ने बुधवार को जारी एक परिपत्र में कहा कि कॉलेज केवल 23 जनवरी को कक्षाएं फिर से शुरू करेगा। छात्रों को भी तुरंत उनके छात्रावास के कमरे खाली करने का निर्देश दिया गया है।

संबंधित विकास में आईआईटी मद्रास के छात्रों ने भी कोविड-19 पॉजिटिव परीक्षण किया। 17 छात्रों और अन्य कर्मचारियों और प्रमुख संस्थान के प्रशासनिक सदस्यों ने पॉजिटिव परीक्षण किया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आईआईटी मद्रास में 17 छात्रों सहित 58 लोगों का परीक्षण पॉजिटिव था और उन्हें सरकारी परीक्षण सुविधा द्वारा सलाह के अनुसार सरकारी संस्थागत क्वोरंटीन/ होम क्वोरंटीन में भेजा गया है। पॉजिटिव परीक्षण किए गए लोगों के परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटीन के तहत रखा गया है।

आईआईटी मद्रास ने कहा कि उसने 1 जनवरी के बाद कॉलेज परिसर में पहुंचे सभी छात्रों को सूचित किया था कि उन्हें एक सप्ताह के लिए खुद को अलग करने या कोविड -19 नेगेटिव परिणाम देने के बाद कक्षाओं और प्रयोगशालाओं के अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajah Muthiah Medical College, IIT Madras turn Covid clusters after students test positive
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: students test positive, raja muttiah medical college, iit madras, converted into covid cluster, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved