• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला है राफेल सौदा, जेपीसी जांच हो : प्रशांत भूषण

rafale deal is largest defence scam, prashant bhushan demanded jpc probe - Chennai News in Hindi

चेन्नई। सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने राफेल सौदे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग करते हुए रविवार को यहां कहा कि यह विमान सौदा भारत का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला है। भूषण ने कहा कि इस सौदे के जरिए देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया गया, क्योंकि लड़ाकू विमान खरीद संख्या मूल रूप से निर्धारित 126 से घटाकर 36 कर दी गई है।

भूषण ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार को इस सौदे की जेपीसी जांच के आदेश देने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस सौदे में राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया गया और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को लड़ाकू विमान का विनिर्माण करने के लिए प्रौद्योगिकी हासिल करने का एक मौका उससे छीन लिया गया।

भूषण ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार ने रक्षा उपकरण खरीद में निर्धारित प्रक्रिया को भी दरकिनार कर दिया। प्रशांत के अनुसार, रक्षामंत्री, वायुसेना और विदेश मंत्रालय को इस सौदे के बारे में अंधेरे में रखा गया।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-rafale deal is largest defence scam, prashant bhushan demanded jpc probe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rafale deal, defence scam, prashant bhushan, jpc probe, investigate, congress, bjp, defence scandal, joint parliamentary committee, राफेल सौदा, जेपीसी जांच, प्रशांत भूषण, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved