• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका की नौसेना ने 16 मछुआरों को किया गिरफ्तार, रामेश्वरम में विरोध प्रदर्शन

Protests in Rameswaram over arrest of 16 fishermen by SL Navy - Chennai News in Hindi

चेन्नई। श्रीलंका की नौसेना ने 16 मछुआरों को गिरफ्तार किया है, जिसके खिलाफ तमिलनाडु के रामेश्वरम में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इस विरोध प्रदर्शन के तहत 800 मछली पकड़ने वाली नौकाएं गुरुवार को समुद्र में नहीं गई। गिरफ्तार किए गए मछुआरे रामेश्वरम और मंडपम के थे। आईएएनएस से येसुदास.एस. रामेश्वरम के एक मछुआरे अरोक्यासामी ने कहा, "भले ही 2022 की शुरूआत से श्रीलंका की नौसेना ने तमिलनाडु के 82 से ज्यादा मछुआरों को गिरफ्तार किया है, लेकिन केंद्र और राज्य सरकारें इसके खिलाफ ज्यादा कुछ नहीं कर रही हैं। हम अपने राज्य के मछुआरों के साथ इस अन्याय के विरोध में मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि हालांकि केंद्र ने संकटग्रस्त श्रीलंका की सरकार को फंड दे कर मदद की है, लेकिन द्वीप राष्ट्र ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

येसुदास ने कहा कि गहरे समुद्र में श्रीलंका के मछुआरे अब भारतीय मछुआरों से कच्चे चावल और यहां तक कि शराब की भीख मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पहले के समय में श्रीलंका के मछुआरे बहुत घमंडी हुआ करते थे लेकिन अब द्वीप राष्ट्र के सामने भारी संकट के कारण वे बदल गए हैं।

मछुआरे ने हालांकि केंद्र सरकार और तमिलनाडु सरकार दोनों पर इस मामले पर तुरंत कार्रवाई करने और इस मुद्दे को समाप्त करने के लिए कहा है।

रामेश्वरम के एक मछुआरे मैथ्यू अरुमुघम ने आईएएनएस को बताया, "तमिलनाडु के भारतीय मछुआरे तब भी खामियाजा भुगत रहे हैं, जब श्रीलंका वित्तीय सहायता के लिए भारत सरकार से गुहार लगा रहा था। श्रीलंका के इन हमलों और भारतीय मछुआरों की नियमित गिरफ्तारी को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। हम सांकेतिक विरोध के रूप में दिन के लिए काम बंद कर रहे हैं और अगर निष्क्रियता जारी रही तो यह जारी रहेगा।"

अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) को एक मुद्दे में बदलने पर श्रीलंका के अधिकारियों द्वारा भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किए जाने के मुद्दे के साथ, रामेश्वरम के मछुआरे केंद्र और तमिलनाडु सरकार दोनों पर मामले का स्थायी समाधान लाने के लिए दबाव बढ़ा रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Protests in Rameswaram over arrest of 16 fishermen by SL Navy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka, navy, 16 fishermen, arrested, protest in rameswaram, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved