• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तमिलनाडु में 1 नवंबर से प्ले स्कूल, किंडरगार्टन फिर से खुलेंगे

Play schools, kindergartens to reopen in Tamil Nadu from November 1 - Chennai News in Hindi

चेन्नई । तमिलनाडु में 1 नवंबर से प्ले स्कूल और किंडरगार्टन फिर से खुलेंगे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। राज्य सरकार ने भी राज्यों में मंदिरों को सभी दिन खोलने की अनुमति दी है, जिन्हें पहले सिर्फ सोमवार-गुरुवार से ही खोलने की अनुमति दी गई थी। सप्ताहांत पर बंद मंदिरों के खिलाफ भाजपा ने राज्य भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया है, जबकि तस्माक शराब की दुकानें सभी दिन खुली रहती हैं।

राज्य सरकार ने किंडरगार्टन, प्ले स्कूल और आंगनबाडी के सभी कर्मचारियों को एक नवंबर से पहले टीका लगवाने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार शाम एक बयान में कहा कि सभी होटल, रेस्तरां और बेकरी रात 11 बजे तक खुले रहेंगे।

सभी निजी शिक्षण केंद्रों, सरकारी और निजी संगठित रोजगार शिविरों को भी अब से काम करने की अनुमति दी जाएगी। रविवार से आम जनता के लिए समुद्र तटों पर जाने की अनुमति दी जाएगी और नवंबर से 100 लोगों की भागीदारी के साथ शादियों का आयोजन किया जा सकता है। सरकार ने बयान में कहा कि नवंबर से 50 लोगों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा कि सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए प्रतिबंध जारी रहेगा और साथ ही धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंध जारी रहेगा।

डॉ. उमा माहेश्वरी, सामाजिक वैज्ञानिक और चेन्नई के एक निजी कॉलेज में प्रोफेसर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "किंडरगार्टन और प्ले स्कूल फिर से खोलना अच्छा है। बच्चों को अपने सहपाठियों और शिक्षकों के साथ बातचीत करने की जरूरत है। हालांकि, हमें महामारी से बचाव के तरीकों को समाप्त होने नहीं देना चाहिए, क्योंकि यह एक खतरनाक बीमारी है और यह महामारी वापस आ सकती है। इसलिए इन प्ले स्कूलों और किंडरगार्टन के शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों को नुकसान के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए और उसी अनुसार कार्य करना चाहिए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Play schools, kindergartens to reopen in Tamil Nadu from November 1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamil nadu news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved