• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

समुद्री डाकुओं के हमले में भारतीय नाविक लापता: गैबॉन समुद्री पुलिस 3 स्थानीय लोगों की कर रही है जांच

Pirate attack, missing Indian sailor: Gabon marine police probing 3 locals - Chennai News in Hindi

चेन्नई। गैबॉन-मरीन में सुरक्षा एजेंसियां और पश्चिम अफ्रीकी देश की स्थानीय पुलिस समुद्री लुटेरों के हमले से दो दिन पहले व्यापारी जहाज एमवी टैम्पेन में सवार तीन लोगों से पूछताछ कर रही है। इसकी जानकारी प्रोएक्टिव शिप मैनेजमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

जहाज 17 भारतीय चालक दल के साथ कैमरून से संयुक्त अरब अमीरात के लिए जा रहा था, जब उसमें कुछ समस्याएं आई और रविवार की सुबह जब समुद्री डाकू जहाज पर चढ़े तो गैबॉन के ओवेंडो लंगर से सिर्फ दो किलोमीटर दूर लंगर डाला गया, तभी समुद्री लुटेरों ने एक चालक दल को पानी में फेंक दिया और दो को गोली मार कर घायल कर दिया।

शिप मैनेजमेंट कंपनी प्रोएक्टिव के सुरक्षा अधिकारी कैप्टन सुनील कुमार ने मुंबई से फोन पर आईएएनएस को बताया, "गैबॉन में समुद्री और स्थानीय पुलिस हमले से दो दिन पहले जहाज पर सवार तीन लोगों से पूछताछ कर रही है। हमें हमलावरों और लापता चालक दल के बारे में आज (बुधवार) कुछ जानकारी मिलने की उम्मीद है।"

कंपनी ने जहाज के संचालन के लिए लोगों को उपलब्ध कराया था।

उन्होंने कहा, "हमारे एजेंट से मिली जानकारी के अनुसार एक कचरा साफ करने वाला क्लीनर और दो तकनीशियन जहाज पर चढ़े थे।"

उनके मुताबिक पोत बंदरगाह के अंदरूनी हिस्से में था। यह संदेह है कि जो लोग बंदरगाह को अच्छी तरह से जानते हैं वे इसमें शामिल हो सकते हैं।

कुमार ने यह भी कहा कि दो घायल नाविक ठीक हैं और उन्होंने भारत में अपने परिवार के सदस्यों के साथ बात की थी।

जहाज के मुख्य अधिकारी और रसोइया को गोली लगी है।

कुमार ने कहा कि जहाज कोई माल नहीं ले जा रहा था और उसे यूएई जाना था।

कुमार के अनुसार, दो घायल चालक दल ने जहाज के दूसरे इंजीनियर को पानी में फेंकते देखा। यह पता नहीं है कि उसका समुद्री लुटेरों ने अपहरण किया या नहीं। वह फिलहाल लापता है।

जब उन्होंने विरोध किया तो समुद्री लुटेरों ने जहाज के चालक दल पर गोलियां चला दीं और दूसरे इंजीनियर को समुद्र में फेंक दिया गया।

कुमार ने कहा कि कंपनी ने भारतीय अधिकारियों जैसे शिपिंग महानिदेशालय और भारत और गैबॉन में अन्य अधिकारियों को सूचित किया है।

चालक दल को वापस लाने के लिए कार्रवाई के अगले पाठ्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि कंपनी दो में से एक चालक दल के लिए प्रतिस्थापन भेज सकती है जो साइन-ऑफ करना चाहते हैं।

कुमार ने कहा, "बाकी चालक दल जहाज पर हैं। जहाज पर सशस्त्र सुरक्षा गार्ड हैं। हम उनकी सेवाओं के लिए रोजाना लगभग 700-800 डॉलर का भुगतान कर रहे हैं।"

जहाज सेंट किट्स एंड नेविस के झंडे के नीचे नौकायन करने वाला एक अपतटीय आपूर्ति पोत है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pirate attack, missing Indian sailor: Gabon marine police probing 3 locals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pirates attack, indian sailor missing, gabon marine police, 3 locals, investigation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved