• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तमिलनाडु में मछली के तेल कारखाने में जहरीली गैस की चपेट में आने से एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

One dead, 2 critical after inhaling poisonous gas at fish oil factory in Tamil Nadu - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले में मछली के तेल उत्पादन कारखाने में एक अपशिष्ट भंडारण टैंक की सफाई के दौरान जहरीले धुएं के कारण ओडिशा के एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई। रविवार को हुई इस घटना में ओडिशा के दो अन्य मूल निवासी गंभीर बताए जा रहे हैं और उन्हें रामनाथपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

रामनाथपुरम के राजस्व मंडल अधिकारी (आरडीओ) शेख मंसूर ने प्रारंभिक जांच की और कंपनी के संचालन को तुरंत रोक दिया गया है।

औद्योगिक सुरक्षा विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

माचूर ग्राम प्रशासनिक अधिकारी पी राधा की शिकायत के आधार पर थोंडी पुलिस ने कंपनी के प्रबंध निदेशक शाहुल हमीद, इसके संचालन प्रबंधक मोहम्मद बिस्वाक, फैक्ट्री फ्लोर प्रभारी नक्षत्र मारी, बिक्रम ओराम और महेश्वरन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एक दशक पुरानी फैक्ट्री मछली के अपशिष्ट से तेल और मछली पाउडर बनाने का कारोबार करती रही है। कारखाने में कुल 80 कर्मचारी काम कर रहे थे, जिनमें से 59 ओडिशा के हैं, जबकि 14 तमिलनाडु के और सात कर्नाटक के हैं।

तिरुवदनाई तहसीलदार, आर. सेंथिवेल मुरुगन ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मेरे और मेरी टीम द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में पता चला है कि टैंक से जहरीला धुआं निकला है। आगे की जांच से जहरीली गैस बनने का सही कारण पता चलेगा। फैक्ट्री इस जगह पर एक दशक से अधिक समय से काम कर रही है और यह इस तरह की पहली घटना है।

उन्होंने यह भी कहा कि तीन श्रमिकों के बेहोश होने के तुरंत बाद, कारखाना प्रबंधन उन्हें थोंडी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया और फिर उन्हें रामनाथपुरम सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जबकि नबीन ओरम, 24, मेडिकल कॉलेज के रास्ते में और अन्य दो-अनिल मजीथ (23) और जसमन कुथुर (21) की मृत्यु हो गई।

मेडिकल कॉलेज की गहन चिकित्सा इकाई में वे जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-One dead, 2 critical after inhaling poisonous gas at fish oil factory in Tamil Nadu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tamil nadu, fish oil factory, in the grip of poisonous gas, one dead, 2 in critical condition, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved