• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी के बाद एनडीआरएफ और पुलिस टीम हाई अलर्ट पर

NDRF, police on high alert in TN after warning for extreme rainfall given - Chennai News in Hindi

चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा चेन्नई और तमिलनाडु के कई अन्य जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य पुलिस विभाग और राजस्व अधिकारी हाई अलर्ट पर हैं। चेन्नई और कई जिलों के स्कूलों और कॉलेजों को बुधवार और गुरुवार को बंद कर दिया गया है।


आईएमडी विभाग ने एक बयान में कहा है कि कुड्डालोर, पुदुकोट्टई, विल्लुपुरम, रामनाथपुरम, शिवगंगा, पुडुचेरी और कराईक्कल क्षेत्रों में बुधवार को बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम, विल्लुपुरम, चेंगलपट्ट और तिरुवन्नामलाई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।


आईएमडी ने यह भी चेतावनी दी है कि पूरे पश्चिमी तमिलनाडु में भी बारिश होगी और 11 नवंबर से बारिश कम हो जाएगी।


एनडीआरएफ की टीम किसी भी स्थिति के लिए तैयार है और एजेंसी की दस से अधिक टीमें चेन्नई में मौजूद हैं।


राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री, केकेएसएसआर रामचंद्रन ने कहा, "राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग किसी भी घटना के लिए तैयार है और अत्यधिक बारिश होने की स्थिति को लेकर योजनाएं तैयार हैं। एनडीआरएफ पहले से ही तैनात है और हम राज्य के गृह विभाग को पुलिस की सेवाओं के लिए राजस्व और आपदा प्रबंधन से टीम के साथ जोड़ने के लिए समन्वय कर रहे हैं। मुख्यमंत्री, एमके स्टालिन आपदा और राजस्व टीमों के लिए सभी आवश्यक निर्देश दे रहे हैं।"


राजस्व अधिकारियों ने कहा कि चेन्नई में, 1723 लोगों को राहत शिविरों में ले जाया गया है जो 22 स्थानों पर हैं और अगर बारिश शहर में तबाही मचाती है तो 140 से अधिक शिविर लोगों को इसमें ले जाने के लिए तैयार हैं।


आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण 11 लाख से अधिक भोजन के पैकेट जरूरतमंदों के लिए वितरित किए जा चुके हैं।


--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NDRF, police on high alert in TN after warning for extreme rainfall given
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rain in tamil nadu, alert, ndrf and police team, high alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved