• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोयंबटूर विस्फोट मामला: मुबीन के घर से आपत्तिजनक दस्तावेज, बम सामग्री जब्त

Coimbatore blast case: Incriminating documents, bomb material seized from Mubin house - Chennai News in Hindi

नई दिल्ली । कोयंबटूर विस्फोट मामले की जांच अपने हाथ में लेने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोयंबटूर विस्फोट में मारे गए जमीशा मुबिन के घर से आपत्तिजनक दस्तावेज और बम बनाने की सामग्री बरामद की है। एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि मृतक जमीशा मुबीन के घर पर तलाशी अभियान चलाया गया, इस दौरान नोटबुक सहित 109 सामान जब्त किए गए, जिसमें जिहाद के संबंध में उनके मिशन का उल्लेख किया गया था। अधिकारी ने कहा कि हमने काला पाउडर, पोटेशियम नाइट्रेट, काला पाउडर नाइट्रोग्लिसरीन, पीईटीएन पाउडर, एल्यूमीनियम पाउडर, सल्फर पाउडर, बांझ सर्जिकल बरामद किया।

गृह मंत्रालय (एमएचए) ने गुरुवार को एनआईए को जांच अपने हाथ में लेने का आदेश दिया था जिसके बाद उसने प्राथमिकी दर्ज की थी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मामले की एनआईए जांच की सिफारिश की थी। 25 वर्षीय इंजीनियरिंग स्नातक मुबीन की 23 अक्टूबर को कार विस्फोट में मौत हो गई थी।

इससे पहले एनआईए ने 2019 में मुबीन से श्रीलंका में ईस्टर डे बम विस्फोटों के मुख्य आरोपी के साथ सोशल मीडिया संपर्क के संबंध में पूछताछ की थी। जांच एजेंसी इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या सी.ए. प्रतिबंधित इस्लामी संगठन, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के केरल राज्य सचिव रऊफ, जो संगठन पर प्रतिबंध लगाने के बाद से छिपे हुए थे, मुबीन सहित युवाओं को आतंकवादी कदम उठाने के लिए प्रेरित करने में उनकी कोई भूमिका थी।

एनआईए ने गुरुवार देर रात रऊफ को केरल के पलक्कड़ जिले में स्थित पट्टांबी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया। कार विस्फोट के तुरंत बाद, तमिलनाडु पुलिस ने मुबीन के पांच साथियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें नवाब खान का बेटा मोहम्मद थल्का शामिल है, नवाब खान जो अल-उम्मा के संस्थापक का भाई है और 14 फरवरी 1998 को कोयंबटूर सीरियल बम विस्फोट का मुख्य अपराधी है। जिस धमाके में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 लोग घायल हो गए थे।

गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में मोहम्मद अजहरुद्दीन, मोहम्मद रियाज, फिरोज इस्माइल और मोहम्मद नवास इस्माइल शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ कड़े गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coimbatore blast case: Incriminating documents, bomb material seized from Mubin house
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coimbatore car blast, coimbatore blast case, incriminating documents, bomb material seized from mubin house, mubin house, bomb material, nia, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved