• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कश्मीरी बिजनेसमैन की गिरफ्तारी के बाद, वैश्विक मूर्ति चोरी रैकेट की तलाश में तमिलनाडु पुलिस

After Kashmiri bizman arrest, TN Police on the lookout for global idol racket - Chennai News in Hindi

चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस की सीबी-सीआईडी की मूर्ति चोरी विंग, मामल्लापुरम से एक कश्मीरी व्यापारी जावेद शाह की गिरफ्तारी के बाद राज्य में एक वैश्विक मूर्ति चोरी रैकेट की जड़ों की तलाश में है। शाह को मंगलवार को उनकी दुकान से 35-40 करोड़ रुपये की मूर्तियां जब्त करने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

तमिलनाडु पुलिस के आइडल विंग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) को मिली सूचना के बाद मंगलवार को दुकान से आठ प्राचीन वस्तुओं सहित 11 मूर्तियां जब्त की गईं।

एक विशेष पुलिस दल का गठन किया गया और भारतीय हस्तशिल्प एम्पोरियम में तलाशी ली गई, जिसके मालिक जावेद शाह हैं, जो एक कश्मीरी व्यवसायी हैं। पुलिस टीम ने छापेमारी की और कई मूर्तियों को अपने कब्जे में ले लिया और निरीक्षण करने पर पाया कि आठ प्राचीन वस्तुएं थीं और शाह के पास अपनी दुकान से इन मूर्तियों को बेचने का लाइसेंस नहीं था।

मंगलवार को गिरफ्तारी दर्ज की गई और देवी पार्वती की एक मूर्ति उसके पास से बरामद की गई। जब्त की गई मूर्तियों में भगवान कृष्ण की बांसुरी बजाते हुए मूर्ती, दस सिर वाला रावण और अन्य प्राचीन वस्तुएं शामिल हैं।

पुलिस ने पहले ही एक विशेष टीम का गठन किया है और कहा है कि जावेद शाह हिमशैल का सिरा हो सकता है और इसके पीछे सीधे अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाले बड़े अपराधी हैं।

तमिलनाडु पुलिस ने एक बयान में कहा कि कई लोग जांच के दायरे में हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After Kashmiri bizman arrest, TN Police on the lookout for global idol racket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kashmiri businessman arrested, looking for global idol theft racket, tamil nadu police, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, real time news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved