• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिक्किम धर्म का राजनीतिकरण नहीं करेगा : मुख्यमंत्री

Sikkim will not politicize religion: CM - Gangtok News in Hindi

नामची। सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने कहा कि उनका राज्य कभी भी धर्म का राजनीतिकरण नहीं करेगा और ना ही वंशवाद की राजनीति में संलिप्त होगा। इसके साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा व कांग्रेस दोनों से दूरी बनाने का संकेत दिया।

कोई भी धर्म के नाम पर मारा नहीं गया
चामलिंग ने सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) पार्टी के 27वें स्थापना दिवस के अवसर पर दावा करते हुए कहा, एसडीएफ सरकार के 25 वर्षो के शासनकाल में, कोई भी धर्म के नाम पर मारा नहीं गया। उन्होंने कहा, हमें धर्म का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए, हमें इसका मानवीकरण करना चाहिए।


उन्होंने कहा कि पार्टी वंशवाद की राजनीति में न तो संलिप्त है और ना ही संलिप्त होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक वह राजनीति में सक्रिय रहेंगे, उनके परिवार का कोई भी सदस्य सांसद या विधायक नहीं बनेगा।


सिक्किम के लोगों के लिए लड़ रहा हूं
उन्होंने कहा, मेरे लिए फिर से मुख्यमंत्री बनना महत्वपूर्ण नहीं है। मैं लगातार पांच बार पहले ही चुना जा चुका हूं। लेकिन इस बार, मैं सिक्किम के लोगों के सुरक्षित भविष्य के लिए लड़ रहा हूं। इस बार हमें न केवल प्रत्येक क्षेत्र में जीत दर्ज करना है, बल्कि प्रत्येक बूथ पर भी जीत दर्ज करनी है।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sikkim will not politicize religion: CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sikkim will not politicize religion cm gangtok sikkaim news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gangtok news, gangtok news in hindi, real time gangtok city news, real time news, gangtok news khas khabar, gangtok news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved