• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मोदी ने किया चीन से 60 किलोमीटर दूर सिक्किम में एयरपोर्ट देश को समर्पित

सिक्किम।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि हवाई जहाज पहली बार पहुंचे हैं, रेल कनेक्टिविटी पहली बार पहुंची है, कई जगह बिजली पहली बार पहुंची है, चौड़े नेशनल हाईवे बन रहे हैं, गांव की सडक़ें बन रही हैं, नदियों पर बड़े-बड़े पुल बन रहे हैं। आप अपनी आंखों से देख रहे हैं विकास हो रहा है। इसका परिणाम क्या हुआ ये भी आप सभी अब जमीन पर देख रहे हैं। सिक्किम हो, अरुणाचल प्रदेश हो, मेघालय हो, मणिपुर, नागालैंड, असम, त्रिपुरा हो, नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों में बहुत से काम पहली बार हो रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को सिक्किम का पहला एयरपोर्ट देश को समर्पित किया। यह हवाई उड्डा चीन की सीमा से 60 किलोमीटर दूर है। सिक्किम में एयरपोर्ट खुलने से वहां के व्यापार को तो फायदा मिलेगा ही बल्कि पर्यटन के लिहाज से भी ये काम करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सुबह मैंने सिक्किम में बिताई, यहां का उगता सूरज, ठंडी हवा और प्रकृति देखकर मैं भी कैमरे से फोटो निकालने लग गया था। देश में नॉर्थ ईस्ट का अलग ही महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि आज का दिन सिक्किम और देश के लिए बहुत ऐतिहासिक है। मोदी ने कहा कि इस एयरपोर्ट के खुलते ही आज हिंदुस्तान में एयरपोर्ट की संख्या 100 हो गई है।

मोदी ने कहा कि सिक्किम फुटबॉल के साथ-साथ अब क्रिकेट में भी हाथ आजमाने लगे हैं। आपके कप्तान ने सेंचुरी लगाई है वह बधाई के पात्र हैं। इस एयरपोर्ट को उड़ान योजना से जोड़ा गया है, जिससे टिकटों के दाम भी सस्ते होंगे, अगर कोई सफर 1 घंटे तक का है तो उसका टिकट 2500 रुपए तक ही होगा।प्रधानमंत्री ने बताया कि इस एयरपोर्ट को इतने शानदार तरीके से बनाया गया है कि सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें वायरल हुई थी। पहाड़ों को काटकर, उसके मलबे से खाई को भरा गया और फिर जाकर यहां पर एयरपोर्ट बनाया गया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Opening of Airport 60kms from China PM Modi arrives
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: opening of airport, 60kms from china, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gangtok news, gangtok news in hindi, real time gangtok city news, real time news, gangtok news khas khabar, gangtok news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved