• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आरएनटी मेडिकल कॉलेज की एसएनसीयू विंग ने 670 ग्राम की बच्ची को दिया जीवनदान

सैयद हबीब
उदयपुर।
अस्पतालों में बच्चों की मौत के जारी सिलसिले के बीच आरएनटी मेडिकल कॉलेज की टीम ने मिसाल कायम की है। आरएनटी मेडिकल कॉलेज की एसएनसीयू विंग के डॉक्टर्स ने मात्र 670 ग्राम वजन और 26 सप्ताह में समय पूर्व जन्मे नवजात को जीवनदान दिया है। नवजात को 75 दिन एसएनसीयू (स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट) में रखने के बाद मंगलवार को स्वस्थ रूप से डिस्चार्ज भी कर दिया। इतने लंबे समय तक सरकारी अस्पताल में किसी नवजात को भर्ती रखने का संभवतः यह पहला मामला है।


राजसमंद जिले के नाथद्वारा के पास ग्राम की देवली बाई ने 27 अक्टूबर को बेटी को अपने घर में ही जन्म दिया। प्रसूता 18 वर्षीया देवली बाई का वजन केवल 40 किलो था तथा 26 सप्ताह की समय से पूर्व जन्मी कन्या का वजन महज 670 ग्राम था। बहुत कम वजन होने के चलते घरवाले उसे नाथद्वारा के सरकारी अस्पताल में लेकर आए। नाथद्वारा से एम्बुलेंस द्वारा उसे उदयपुर के लिए रेफर कर दिया। महाराणा भूपाल चिकित्सालय पहुंचते ही एसएनसीयू विंग के चिकित्साधिकारियों ने तुरन्त उसका इलाज शुरू कर दिया गया। महिला के पति दिनेश भील मजदूरी कर जीवनयापन करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SNCU wing of RNT Medical College gave life to 670 gram girl
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: udaipur, rnt medical college, sncu wing, 670 village girl, sncu, udaipur news, rajasthan news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, udaipur news, udaipur news in hindi, real time udaipur city news, real time news, udaipur news khas khabar, udaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved